महादेवा में सावन मेले की तैयारी को लेकर प्रशासन ने बनायी योजना

बाराबंकी, 01 जुलाई (हि.स.)। जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने सोमवार को लोधेश्वर महादेवा मेला की तैयारी को लेकर अधिकरियों संग औचारिक बैठक की है। तीन जुलाई को इस मामले में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि लोधेश्वर महादेवा के सावन मेले की तैयारी में अधिकारी लग गए हैं। मेले में सभी जरूरतों को समय से पूरा कराने के लिए योजना बना ली है, जिस पर संबंधित विभाग के अधिकारी जल्द कार्य शुरू कर देंगे। लोधेश्वर महादेव के सावनी मेले में क्या क्या व्यवस्थाएं होती है इस पर तहसील प्रशासन सावनी मेले की पिछली व्यवस्थाओं की सभी जरूरी जानकारी लेकर आगामी व्यवस्थाओ पर फोकस शुरु कर दिया है।

उन्होंने बताया कि इस बार 22 जुलाई से सावन शुरु होगा। पहला सोमवार 24 जुलाई को है। सावन के सोमवार के दिनों में लोधेश्वर के दर्शन को लाखों की संख्या में भी यहां पहुंचती है। इसको ध्यान में रखते हुए प्रकाश, जल, सड़क, पार्किंग और यातायात समेत अन्य व्यवस्थाएं होती हैं। जिला पंचायत व्यवस्थाओं का ठेका देता है, सभी तैयारियां संबंधित विभाग समय पर पूरा कर लें ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्क़त न हों।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर