हैदरनगर के लोगों ने सांसद विष्णु दयाल को सौंपा मांग पत्र

पलामू, 25 जनवरी (हि.स.)। जिले के हैदरनगर के स्थानीय प्रबुद्ध लोगों सहित व्यवसायियों ने प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न कार्यक्रमों में सांसद विष्णु दयाल राम के आने पर गुरुवार को मांग पत्र सौंपा। सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र कुमार सिंह व जिप सदस्य संगीता देवी ने उन्हें इस क्षेत्र के कई मामलों पर ध्यान दिलाते हुए हैदरनगर में रांची से दिल्ली को जाने वाली गरीब रथ ट्रेन संख्या 12877/12878 का ठहराव दिलाने की मांग की है।

मौके पर भाजपा नेता रविन्द्र कुमार सिंह, विनोद कुमार सिंह, पूर्व मंडल अध्यक्ष डॉ. अजय जायसवाल ने लोगों की मांग का समर्थन करते हुए इसे वर्तमान समय में जरूरी बताया। इससे इस प्रखंड के अलावा गढ़वा जिले के कांडी, मझिआंव और बिहार के सीमावर्ती रोहतास जिले के दर्जनों स्थान के रेलयात्री को लाभ मिल सकेगा।

सांसद वीडी राम ने लोगों का आश्वस्त किया कि उनकी मांग को देश के रेलमंत्री अश्विनी वैभव के समक्ष तार्किक तौर रखते हुए हर हाल में इस ट्रेन का ठहराव दिलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत कुल 1309 स्टेशनों को विकसित करने को चिन्हित किया गया, जिसमें प्रथम चरण में करीब 500 स्टेशनों पर विकास कार्य शुरू भी कर दिये गये हैं। इसी योजना में हैदरनगर स्टेशन भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत इस स्टेशन को सभी सुविधाएं ही नहीं, बल्कि सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का स्वतः ठहराव मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर