नाटक प्रस्तुत कर 14वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया

कठुआ 25 जनवरी (हि.स.)। जीडीसी कठुआ की चुनावी साक्षरता क्लब और साहित्यिक गतिविधि समिति के सहयोग से एनएसएस इकाइयों ने 14वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया

जीडीसी कठुआ की एनएसएस इकाई ने चुनावी साक्षरता क्लब और साहित्यिक गतिविधि समिति के सहयोग से 14वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के इस अवसर पर इस वर्ष के मतदाता दिवस की थीम “मतदान जैसा कुछ नहीं“ मैं निश्चित रूप से मतदान करता हूँ” पर गतिविधियों की श्रृंखला आयोजित की गई। पूरा कार्यक्रम कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर सीमा मीर के संरक्षण में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज के एनएसएस पीओ डॉ. पिंकी द्वारा दीप प्रज्ज्वलन और औपचारिक स्वागत भाषण के साथ हुई। डॉ यश पॉल शर्मा एचओडी उर्दू द्वारा एक विस्तृत परिचयात्मक भाषण दिया गया, जहां उन्होंने मतदाता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। इसके अलावा कई एनएसएस स्वयंसेवकों ने उक्त विषय पर अपने विचार साझा किए। विद्यार्थियों द्वारा अपने महत्वपूर्ण वोट डालने की जागरूकता के संबंध में एक नाटक भी प्रस्तुत किया गया। कॉलेज के प्राचार्य ने भी इस अवसर पर मतदाता सूची में मतदाताओं के नामांकन की आवश्यकता पर जोर दिया और छात्रों से कहा कि वे चुनाव के दौरान वोट देने के अपने अधिकार को न चूकें और विवेकपूर्ण ढंग से अपना वोट डालें। अंत में एक मतदाता प्रतिज्ञा का आयोजन किया गया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर