गणतंत्र दिवस पर आरएसएस कार्यालय केशव कुंज में फहरा तिरंगा

आरएसएस कार्यालय में ध्वजारोहण की फ़ोटो

भारत को आगे ले जाने के लिए जातीय भेदभाव को खत्म करने की जरूरत : विभाग प्रचारक

रायबरेली, 26 जनवरी(हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) कार्यालय केशव कुंज में 75 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर जिला संघचालक जागेश्वर दयाल द्विवेदी ने तिरंगा फहराया।

इस मौके पर संघ के विभाग प्रचारक राहुल ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कोई भी धर्म भेदभाव का समर्थन नहीं करता है, भगवान ने अपने किसी भी अवतार में जाति भेद को स्वीकार नहीं किया है। हमारे शास्त्रों में भी यही सीख दी गई है। उन्होंने कहा कि भारत को आगे ले जाने के लिए जातीय भेदभाव को खत्म करने की जरूरत है। जो जातिगत भेदभाव के पक्षधर हैं, उन्हें अपना समझकर एकजुट करना होगा।

राहुल ने कहा कि हमें लोगों को शांति की दिशा दिखानी होगी। जिन लोगों को लगता है कि समाज उसके साथ नहीं है, इसके लिए हमें आपसी विश्वास को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर अपने राष्ट्रधर्म को सर्वोपरि रखना है। उन्होंने सद्भावना की जरूरत पर बल दिया।

इस अवसर पर जिला प्रचारक अमरजीत, नगर कार्यवाही शिवानंद, सहनगर कार्यवाह संजय अवस्थी, जितेन्द्र सिंह, विश्व हिंदू परिषद के हरिश्चंद्र शर्मा, सेवा प्रमुख गया प्रसाद,रोहित भट्ट व अन्य लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीश/राजेश

   

सम्बंधित खबर