वाराणसी:भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे उत्साह से सुनी प्रधानमंत्री के 'मन की बात'

प्रधानमंत्री की बात सुनते भाजपा कार्यकर्ता:फोटो बच्चा गुप्ता

-प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में काशी सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता का भी किया जिक्र

वाराणसी,25 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के साथ जन प्रतिनिधियों ने भी रविवार को जिले में अलग-अलग जगहों पर रेडियो पर प्रसारित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात'को पूरे उत्साह से सुना। 'मन की बात' के 110वें संस्करण को सुनने के लिए भाजपा पदाधिकारी निर्धारित समय से पहले ही जुट गए। भाजपा पिछड़ा मोर्चा और वन्देमातरम् संस्था के बैनर तले राम कुण्ड संतनगर लक्सा में जुटे कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि 'यह 110वां एपिसोड है और ऐसा हो सकता है कि देश में मार्च में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाए।' पिछले आम चुनाव के समय भी ऐसे ही मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण कुछ महीनों के लिए बंद हो गया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि 'जब हम अगली बार मिलेंगे तो वो 111वां एपिसोड होगा और यह एक शुभ नंबर है। प्रधानमंत्री ने बताया कि कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने एक और अभियान की शुरुआत की है - 'मेरा पहला वोट - देश के लिए'। इसके जरिए विशेष रूप से पहली बार मतदाता बने युवाओं से अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया गया है। भारत को जोश और ऊर्जा से भरी अपनी युवा शक्ति पर गर्व है। हमारे युवा-साथी चुनावी प्रक्रिया में जितनी अधिक भागीदारी करेंगे, इसके नतीजे देश के लिए उतने ही लाभकारी होंगे।' कार्यक्रम में जब प्रधानमंत्री ने वाराणसी में हुए सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता का जिक्र किया तो कार्यकर्ता उत्साहित हो गए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वाराणसी प्रवास के दौरान यह देख खुशी हुई कि अलग- अलग खुबसूरत दृश्य मोबाइल के कैमरे से लिए गए हैं। कार्यक्रम में अनूप जायसवाल,सोमनाथ विश्वकर्मा,धीरेन्द्र शर्मा,छेदीलाल,सिद्धनाथ गोैड़,शुभम सिंह आदि ने भागीदारी की। इसी तरह मिंट हाउस नदेसर पर भाजपा के प्रदेश मीडिया सह प्रभारी धर्मेंद्र सिंह के संयोजन में मन की बात सुनी गई। इसमें गंगाधर राय, रजनीश कन्नौजिया, सीपी जैन, सत्यनारायण यादव आदि ने भागीदारी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के चितईपुर स्थित अपने आवास पर एमएलसी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने कार्यकर्ताओं के साथ सुनी। इसी तरह कनेरी मोहनसराय स्थित अपनादल एस के जिला कार्यालय पर रोहनिया विधायक डॉ. सुनील पटेल के नेतृत्व में,रखौना स्थित सेवापुरी विधायक कार्यालय पर प्रतिनिधि डॉ. वंशराज पटेल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री की बातें ध्यान से सुनीं और उसे आत्मसात करने का संकल्प भी लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर