हमारा देश निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है : तीरथ सिंह रावत

गोपेश्वर, 26 जनवरी (हि.स.)। पुलिस मैदान गोपेश्वर में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि गढ़वाल सांसद एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रहे। इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुलिस, अग्निशमन, एनडीआरएफ, आपदा प्रबंधन, शिक्षा, उद्योग, उद्यान, कृषि एवं स्वास्थ्य विभागों की विकासपरक झांकियां आकर्षण का केन्द्र रहीं।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि तीरथ सिंह रावत ने अमर शहीदों को नमन करते हुए सभी को राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमारा देश निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है और गणराज्य बनने से अब तक देश ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का चौतरफा विकास हो रहा है। भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। वर्ष 2047 में जब हम आजादी का शताब्दी वर्ष मना रहे होंगे, तो हमारा देश एक विकसित राष्ट्र होगा और वसुधैव कुटुंबकम की भावना से पूरे विश्व कल्याण में अग्रीण राष्ट्र होगा।

इस दौरान उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं में पीड़ितों की मदद करने वाले गुड सेमिरिटन के तहत 16 लोगों को सम्मानित किया। साथ ही पुलिस विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

गणतंत्र दिवस पर शानदार रैतिक परेड में नागरिक पुलिस बल के प्लाटून को प्रथम, महिला होमगार्ड को द्वितीय तथा पुरुष होमगार्ड को तृतीय स्थान मिला। विद्यालयों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में क्राइस्ट एकेडमी के बच्चों ने पहला, सुबोध प्रेम विद्या मंदिर ने द्वितीय तथा बालिका इंटर कॉलेज गोपेश्वर ने तृतीय स्थान हासिल किया। विकासपरक झांकियों में शिक्षा विभाग की झांकी को पहला स्थान मिला। जनपद के ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने हैरतअंगेज करतबों से अपनी कला का प्रदर्शन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर