रायगढ़ : किराए के मकान में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, विरोध पर मचा बवाल, सभी संदिग्ध हिरासत में

रायगढ़, 27 जनवरी (हि.स.)। रायगढ़ में एक बिल्डिंग में अवैध रूप से चल रहे चर्च में धर्मांतरण को लेकर उस वक्त बवाल मच गया जब इसका विरोध करने पार्षद वहां पहुंचे। मामला इतना बढ़ा कि स्थिति मारपीट तक पहुंच गई। इधर इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और तकरीबन 6 से 7 लोगों को हिरासत में लिया गया, जिनसे पूछताछ जारी है। हिरासत में लिए गए लोगों में से एक महिला और एक व्यक्ति इसके पूर्व भी धर्मांतरण के मामले में शामिल रहे हैं।

मामला जूटमिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सावित्री नगर का है। जहां एक बिल्डिंग को कुछ लोगों ने किराए पर ले रखा था और वहां शुक्रवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। जब स्थानीय लोगों ने यहां चल रहे आयोजन में धर्मपरिवर्तन की सूचना पार्षद को दी, तब पार्षद और अन्य लोग इसका विरोध करने वहां पहुंचे।विरोध किए जाने की बात पर वहां उपस्थित महिलाओं और इसाई धर्म गुरुओं द्वारा मारपीट किए जाने की बात सामने आई है। वहीं इस हंगामे की खबर आसपास के लोग भी बड़ी संख्या में वहां पहुंचे। वहीं कमरे की स्थिति देखकर यह कहा जा सकता है कि किराए पर लिए गए उस कमरे को पूरी तरह से एक चर्च के रूप में तब्दील किया गया था। मामले की सूचना पाकर जूटमिल पुलिस मौके पर पहुंची और 6 से 7 लोगों को हिरासत में लिया गया।

इस संबंध में सावित्री नगर वार्ड पार्षद मुक्तिनाथ ने शनिवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि उन्हें जब सूचना मिली कि कुछ लोगों द्वारा एक बिल्डिंग में धर्म परिवर्तन चल रहा है, जहां मैं कुछ लोगों के साथ पहुंचा तो वहां वे लोग हिंदू धर्म के लोगों को रिझाने के लिए टीवी में कुछ दिखा रहे थे। हमारे पहुंचने के बाद वे उग्र हो गए और वहां मौजूद महिलाओं ने हम पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने उनके सारे सामान को जब्त किया और इसाई धर्म के लोगों को थाने लेकर गई।

इस संबंध में मकान मालिक राजू जुनेजा ने बताया कि सितंबर 2023 को उन्होंने अपना मकान 11 महीने के एग्रीमेंट के साथ उन लोगों को किराए पर दिया था। उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि उस मकान को अवैध रूप से चर्च बनाकर वहां धर्मांतरण का खेल खेला जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर