इंदौरः सड़क संबंधी निर्माण कार्य निर्धारित समय में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरे करने के निर्देश

मंत्री सिलावट ने की समीक्षा, बोले-लापरवाही और उदासीनता बरतने पर की जायेगी सख्त कार्यवाही

इंदौर, 27 जनवरी (हि.स.)। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने निर्देश दिए हैं कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य त्वरित गति से निर्धारित समय सीमा में पूर्ण किये जाए। निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। निर्माण कार्यों में लापरवाही और उदासीनता बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री सिलावट शनिवार को यहां रेसीडेंसी में संपन्न हुई एक बैठक में सांवेर विधानसभा क्षेत्र में चल रहे सड़क संबंधी निर्माण कार्यों की विभागवार समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए की जो कार्य स्वीकृत हो गए हैं उनका निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाए। जो निर्माण कार्य प्रगति पर है उनका निर्माण कार्य अति शीघ्र पूर्ण करें। उन्होंने कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्य में देरी और गुणवत्ता के साथ कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में बताया गया कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 25 करोड़ 40 लाख रुपये लागत की 27 किलोमीटर लंबाई के मार्ग निर्माण चल रहे हैं। इसी तरह प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 17 करोड़ 66 लाख रुपये लागत से चार ब्रिज बनाये जा रहे है। यूपीजी योजना के अंतर्गत 7 करोड़ रुपये लागत से चार सड़को का निर्माण कार्य भी चल रहा है। मंडी निधि से दो करोड़ 68 लाख रुपये लागत से कटक नदी में तराना देवली मार्ग पर पुल निर्माण किया जा रहा है। इसी तरह 126 किलोमीटर लंबाई के मार्ग संधारण की कार्यवाही भी की जा रही है। बैठक में बताया गया कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों संबंधी 609 करोड़ रूपये के कार्य प्रस्तावित हैं। सांवेर विधानसभा क्षेत्र में ही लगभग 87 करोड़ रुपये लागत के 125 किलोमीटर लंबाई के मार्ग निर्माण प्रगति पर हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर