आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा करने वाले डॉ. बरुआ हेल्थकेयर का पंजीकरण निरस्त, एफआईआर दर्ज

आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा करने वाले  डॉ. बरुआ हेल्थकेयर का पंजीकरण निरस्त, एफआईआर दर्जआयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा करने वाले  डॉ. बरुआ हेल्थकेयर का पंजीकरण निरस्त, एफआईआर दर्जआयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा करने वाले  डॉ. बरुआ हेल्थकेयर का पंजीकरण निरस्त, एफआईआर दर्ज

-मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दर्ज कराया मुकदमा

मुरादाबाद, 27 जनवरी (हि.स.)। आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा करने वाले मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र के खुशहालपुर स्थित डॉ. बरुआ हेल्थकेयर का पंजीकरण शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कुलदीप सिंह ने निरस्त कर दिया है। साथ ही सीएमओ ने अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने सभी सेवाएं तत्काल प्रभाव से बंद करने के लिए अस्पताल संचालक डॉ. अभिजीत बरुआ को नोटिस भी जारी किया है।

इससे पहले प्रदेश स्तर से सांची संस्था ने अस्पताल की आयुष्मान सेवाएं निलम्बित कर दी थी। सीएमओ स्तर से जांच में पाया गया कि अस्पताल संचालक ने उन मरीजों की रिपोर्ट बनाकर भुगतान के लिए भेजी थी, जिनका वास्तव में ऑपरेशन नहीं हुआ। आरोपित अस्पताल संचालक द्वारा ऑपरेशन के 36 केस फर्जी दिखाए गए थे। इनमें से अस्पताल को लगभग एक लाख रुपये का भुगतान भी किया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने इस भुगतान से पांच गुना ज्यादा वसूली की है। जांच में पाया गया कि अस्पताल में जिन डॉक्टरों के नाम से जनरल मेडिसिन व सर्जरी का काम चल रहा था वह कभी अस्पताल में नहीं गए।

सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि बरुआ अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है और पंजीकरण निरस्त कर दिया है। अब यदि डॉक्टर ने कोई मरीज अस्पताल में भर्ती किया तो सख्त कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर