जयपुर मैराथन में गूंजेगा 'जय श्री राम', दो विश्व रिकाॅर्ड भी बनेंगे

जयपुर 27 जनवरी (हि. स.)। श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के साथ देश में नए साल की पावन शुरुआत हो चुकी है और देशवासी राममय होकर भक्ति में डूब रहे हैं। वर्ल्ड ट्रेड पार्क और संस्कृति युवा संस्था द्वारा एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के सहयोग से 4 फरवरी को पिंक सिटी जयपुर में आयोजित होने वाली 15वीं जयपुर मैराथन में भी इसी तरह का माहौल दिखाई देगा। इस बार जयपुर मैराथन में दो विश्व रिकाॅर्ड भी बनेंगे, जिसके लिए दो कैंपेन रन किए जा रहे हैं।

जयपुर मैराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि इस बार जयपुर एक साथ दो विश्व रिकाॅर्ड का साक्षी बनने जा रहा है। ‘लारजेस्ट ग्रुप ऑफ रनिंग वियरिंग जय श्री राम टी-शर्ट’ कैंपेन के तहत 12 हजार लोग श्रीराम की टी-शर्ट पहनकर ड्रीम रन में हिस्सा लेंगे और विश्व रिकाॅर्ड अपने नाम करेंगे। इनके हाथ में भगवा रंग की झंडिया और गुब्बारे होंगे। योगा पीस संस्थान के योग गुरू ढाकाराम, आकाशदीप ग्रुप ऑफ एजुकेशन के निदेशक एलसी भारतीय, टैगोर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन के सीईओ रुचिरा सोलंकी, रावत ग्रुप ऑफ एजुकेशन के निदेशक बीएस रावत और मेहता ग्रुप ऑफ एजुकेशन के निदेशक राधेश्याम मेहता इस केम्पैन को लीड करेंगे।

वहीं ‘चीयरिंग ग्रुप ऑफ मैक्सिमम पिपल’ कैंपेन के तहत एयूू स्माॅल फाइनेंस बैंक से एक हजार से अधिक लोग घंटी और विसल बजाकर चीयरिंग करते हुए रनिंग करेंगे। इस तरह का रिकाॅर्ड भी पहली बार बनने जा रहा है।

हमेशा की तरह इस साल भी जयपुर मैराथन के रनर्स जेएलएन मार्ग पर दौड़ते नजर आएंगे। जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि इस बार एक लाख से अधिक रनर्स मैराथन में हिस्सा लेंगे। 25 हजार से अधिक स्टूडेंट्स और एक हजार से अधिक गृहणियां भी मैराथन का पार्ट बनने वाली हैं। मिश्रा ने जयपुरवासियों से अधिक से अधिक संख्या में एयू जयपुर मैराथन से जुड़ने की अपील की है। मैराथन का हिस्सा बनने के लिए एयू जयपुर मैराथन की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

हिंदुस्तान समाचार /दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर