पुल की मांग पर पथावरोध, टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन

हुगली, 29 जनवरी (हि.स.)। हुगली जिले के आरामबाग महकमे में पुल की मांग को लेकर स्थानीय निवासियों ने मायापुर-गादरघाट रोड पर आरामबाग के अरंडी इलाके में सड़क जाम कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

स्थानीय लोगों का आरोप था कि विभिन्न प्रशासनिक कार्यालयों को बार-बार सूचित किये जाने के बाद भी उनकी मांग को अनदेखा किया जा रहा है। इसलिए सोमवार को उन्होंने आरामबाग-गागरघाट मार्ग पर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

दरअसल तीन माह पहले क्षेत्र में अरोड़ा नहर पर अरंडी को माधवपुर से जोड़ने वाला एक छोटा पुल टूट गया था। फिलहाल उस पुल से आवागमन लगभग बंद हो गया है। तब से, कई गांवों के हजारों निवासी गंभीर संकट में हैं। खेती के काम से लेकर दैनिक आवागमन तक सब बंद है। इसलिए उन्होंने पुल की अविलंब मरम्मत कराने या बगल में नया पुल बनाने की मांग को लेकर सोमवार को सड़क जाम कर दिया।

स्थानीय निवासियों की शिकायत है कि बार-बार प्रशासनिक कार्यालय को सूचना देने के बाद भी कोई काम नहीं हुआ है। इसके विरोध में सप्ताह के पहले दिन सोमवार को आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर सड़क जाम कर दिया। इससे आरामबाग-मायापुर-खानाकुल मार्ग पर बसों और अन्य वाहनों की आवाजाही बंद हो गई। जाम के कारण दैनिक यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर