सोनीपत: उपायुक्त डॉ. मनोज ने हरी झंडी दिखाकर किया प्रचार वाहन का शुभारंभ

सोनीपत, 1 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के प्रत्येक वर्ग के कल्याण हेतु उठाए गए कदमों को जनता तक पहुंचाने और जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से सोनीपत जिले में विशेष प्रचार अभियान की शुरुआत हुई। उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने लघु सचिवालय से प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर इस अभियान का शुभारंभ किया।

उपायुक्त ने सोमवार को बताया कि इस अभियान के दौरान सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की ड्रामा व सांस्कृतिक टीमें गांव-गांव जाकर सरल भाषा में लोगों को सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक करेंगी। यह अभियान अगले एक महीने तक चलेगा और सभी गांवों, कस्बों और शहरों को कवर करेगा। उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा जनकल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाएं और कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इस अभियान के माध्यम से सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ेगी। उन्होंने विभाग की ड्रामा व सांस्कृतिक टीमों को अभियान की सफलता के लिए शुभकामनाएं भी दी।

डीआईपीआरओ राकेश गौतम ने बताया कि इस अभियान के तहत विभाग की प्रचार-प्रसार मंडलियों द्वारा महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ और उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार के मार्गदर्शन में लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में लोक गीतों व भजनों के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। विशेष प्रचार अभियान के दौरान विभाग की भजन मंडलियां राज्य सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों, नीतियों और योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगी और जनता को जागरूक करेंगी। विभाग के अधीक्षक नरेंद्र दहिया, लिपिक पवन कुमार, नितिन, राजेश, बीपीडब्ल्यू राममेहर, दिनेश कुलदीप, भजन पार्टी के लीडर कपूर सिंह, सदस्य कृष्ण जुआं, धर्मपाल, मुनीराम, कृष्ण भावड़ सहित सभी कर्मचारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर