सीआरपीएफ ने 20 आदिवासी युवक-युवतियों को भेजा पुणे

खूंटी, 29 जनवरी (हि.स.)। 94 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और नेहरू युवा संगठन के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को 20 आदिवासी युवक-युवतियों की टीम को कमांडेंट राधेश्याम सिंह के निर्देश पर पुणे महाराष्ट्र के लिए रवाना किया गया। ज्ञात हो कि पिछले कई वर्षों से सीआरपीएफ और नेहरू युवा संघ केंद्र संगठन द्वारा झारखंड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के आदिवासियों को देश के विभिन्न राज्यों-शहरों में मानसिक और कौशल विकास के लिए भेजा जाता रहा है।

आदिवासी युवक-युवतियों के कुल 12 बैच को देहरादून, जम्मू, नासिक, मुंबई, कोलकाता, पुणे, मैसूर, बेंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, नागपुर और लखनऊ कुल 12 स्थानो के लिए 260 युवक-युवकों को खूंटी जिले से भेजा जाना है। इसी क्रम में सोमवार को 11वें बैच को पुणे के लिए रवाना किया गया। अपने दौरे के क्रम में आदिवासी युवक-युवतियां पुणे में एक से सात फरवरी तक वहां की संस्कृति, कला और परिवेश से अवगत होंगे।

द्वितीय कमान अधिकारी पीआर मिश्रा ने उनका उत्साहबर्धन करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। द्वितीय कमान अधिकारी अंजान कुमार मंडल ने हरी झंडी दिखाकर युवक-युवकों की टीम को रवाना किया। इस अवसर पर द्वितीय कमान अधिकारी पीआर मिश्रा, मृत्युंजय कुमार, अंजन कुमार मंडल, संतोष कुमार के अलावा सीआरपीएफ के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर