जनजातियों ने जनवितरण प्रणाली के राशन के लिए डीसी एवं डीएसओ कार्यालय में किया प्रदर्शन

पलामू, 30 जनवरी (हि.स.)। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के जिला सचिव सह राष्ट्रीय परिषद सदस्य रुचिर कुमार तिवारी, अखिल भारतीय नौजवान सभा के जिला सचिव अभय कुमार भुइयां ने जिले के रामगढ़ एवं चैनपुर प्रखंड के दर्जनों आदिम जनजाति जाति महिलाओं के साथ जनवितरण प्रणाली का राशन की कालाबाजारी को लेकर उपायुक्त एवं खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष मंगलवार को प्रदर्शन किया।

जिला सचिव ने कहा कि अक्टूबर से ही चैनपुर एवं रामगढ़ प्रखंडों के आदिम जनजाति लोगों का राशन बंद है लेकिन इस ओर किसी भी पदाधिकारी का ध्यान नहीं है। भाजपा के विधायक जो अपने आप को गरीबों का बेटा कहते हैं, उनको भी इन गरीब लोगों से कोई मतलब नहीं रह गया है। समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति को भी सही समय पर राशन नहीं उपलब्ध हो पा रहा है तो इसका जवाबदेह खाद आपूर्ति पदाधिकारी चैनपुर एवं रामगढ़ प्रखंड विकास पदाधिकारी हैं। इससे पहले भी आदिम जनजातियों को राशन उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करने के बाद उपलब्ध हो पाया था।

जिला सचिव ने सवालिया निशान में पदाधिकारी से पूछा कि क्या पदाधिकारी तब तक नहीं सुनेंगे जब तक उनके समक्ष प्रदर्शन नहीं होगा? खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी प्रीति किस्को ने टेलीफोन से वार्ता में कहा कि एक फरवरी को नावाडीह गांव में राशन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद सभी महिलाएं वहां से गई और सभी ने एक स्वर में कहा कि यदि एक फरवरी को राशन नहीं मिलता है तो अगले दिन हजारों की संख्या में आदिम जनजाति आयुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करेंगे और गेट को जाम करेंगे।

प्रदर्शन में सुषमा मुर्मू, कमोदा कुंवर, शांति कुमारी, रोशनी कुमारी, जगबानी देवी, सेलमणि कुमार, कालू देवी, सोमारी देवी, मेलामेट कोरवा, विधु कोरवा, सुकन कोरबा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर