मोदी ने की परीक्षा पे चर्चा, उप्र के विद्यार्थियों को दिए टिप्स

- उप्र में सर्वाधिक 42 लाख से अधिक विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन, 35 लाख था लक्ष्य

लखनऊ, 29 जनवरी (हि.स.)। परीक्षा पे चर्चा-2024 के लिए विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 12 दिसंबर 2023 से 12 जनवरी 2024 के मध्य किया गया। उत्तर प्रदेश को 35 लाख विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

इसके सापेक्ष उत्तर प्रदेश से कुल 42 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। यह देश में अन्य राज्यों से सर्वाधिक रजिस्ट्रेशन है। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में सोमवार को विभिन्न विद्यार्थियों तथा शिक्षकों ने भारत मंडपम नई दिल्ली में प्रतिभाग किया।

नई दिल्ली भारत मंडपम् में आयोजित परीक्षा पे चर्चा-2024 कार्यक्रम में हर्ष चौधरी कक्षा-9 व हरिओम कक्षा-11 के साथ शिक्षक डा. विकास कुमार सनातन धर्म इंटर कालेज मुजफ्फरनगर, कुनाल कोरी कक्षा-11 सर्वाेदय इंटर कालेज पिलखुआ हापुड़ के अतिरिक्त गौतमबुद्ध नगर तथा गाजियाबाद के 50-50 विद्यार्थियों ने नई दिल्ली में जाकर प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबोधित किया और प्रतिभागी छात्र-छात्राओं से परीक्षा पे चर्चा की।

इन जिलों में सीधे प्रसारण

प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी ने बीएमजी इंटर कालेज चंदौसी जनपद संभल से इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण में विद्यार्थियों, शिक्षकों तथा अभिभावकों के साथ प्रतिभाग किया। राजकीय बालिका इंटर कालेज, गोमती नगर लखनऊ में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के सीधे प्रसारण में बालिकाओं के साथ माध्यमिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार, विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा विभाग, आलोक कुमार एवं अन्य अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

राजकीय बालिका इंटर कालेज गोमती नगर लखनऊ में कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के अवलोकन के लिए चार स्थानों पर व्यवस्था की गई थी। इस कार्यक्रम का सीधे प्रसारण का विद्यालय में अध्ययनरत 500 से अधिक छात्राओं तथा शिक्षकों ने अवलोकन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण

   

सम्बंधित खबर