कूचबिहार और बांकुड़ा में कई तृणमूल नेता-समर्थक भाजपा में शामिल

कूचबिहार, 31 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पश्चिम बंगाल में जगह-जगह तृणमूल कांग्रेस में टूट की खबरें आनी शुरू हो गई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कूचबिहार नगर पालिका के वार्ड नंबर 05, 15, 16, 19, 20 के कई तृणमूल कार्यकर्ता और समर्थक भाजपा में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक ने कूचबिहार जिला कार्यालय नवागतों के हाथों में भाजपा का झंडा देकर उनका पार्टी में स्वागत किया। इसके अलावा, कूचबिहार में मधुपुर ग्राम पंचायत के उपप्रधान और पंचायत सदस्यों सहित कई तृणमूल कार्यकर्ता और समर्थक भाजपा में शामिल हो गए।

वहीं, बांकुड़ा में वर्ष 2021 विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर तृणमूल में शामिल हुए नेता अखिल चंद्र रक्षित ने भी घर वापसी कर ली। युवा तृणमूल के ब्लॉक उपाध्यक्ष ने भी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा का झंडा थाम लिया है।

दरअसल, अखिल चंद्र रक्षित वर्ष 2021 से पहले भगवा खेमा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके बाद भले ही उन्हें पद नहीं मिला। लेकिन उन्होंने पिछले तीन साल तक लगातार तृणमूल के कार्यकर्ता के तौर पर काम किया। लोकसभा चुनाव से पहले न सिर्फ उनकी घर वापसी हुई, बल्कि साथ ही तृणमूल के तालडांगरा ब्लॉक उपाध्यक्ष सागर लायेक ने भी कमल का झंडा थाम लिया।

भाजपा में शामिल हुए दोनों नेताओं ने बुधवार को दावा किया कि उन्होंने देश भर में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही विकास कार्यों में हिस्सा लेने के लिए अपना खेमा बदल लिया है। अखिल ने कहा कि अगर आप किसी पार्टी में शामिल नहीं होते तो आपको कुछ समझ नहीं आता। मैं तृणमूल में गया और देखा कि ये पार्टी भ्रष्ट है। इसलिए मैने तृणमूल छोड़ दिया।

दूसरी ओर, सागर लायक ने कहा कि तृणमूल में भ्रष्टाचार व्याप्त है और भाजपा ने विकास किया है। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। भाजपा में रहकर देश के विकास में अपना योगदान देने के लिए मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं। हमें कोई प्रलोभन नहीं दिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर