आसमान में अठखेलियां करते रोमांचित कर दिया एयरफोर्स के विमानों ने

बीकानेर, 31 जनवरी (हि.स.)। एयरफोर्स के विमानों ने बुधवार को आसमान में अठखेलियां करते रोमांचित कर दिया। मौका था समीपवर्ती नाल एयरफोर्स स्टेशन पर एयर शो के पहले दिन का जब सूर्यकिरण की टीम ने अनुशासन का अनूठा उदाहरण पेश किया।

बीकानेर से करीब दस किलोमीटर दूर नाल एयरफोर्स स्टेशन पर सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स टीम ने दमदार एयर शो किया। पहले दिन स्कूली स्टूडेंट्स को एंट्री दी गई, जबकि गुरुवार को आम नागरिक एयरफोर्स स्टेशन में इस शो को देख सकेंगे। यहां मोबाइल के साथ किसी को एंट्री नहीं मिलेगी। बुधवार को एयर शो के दौरान करीब एक दर्जन विमानों ने दमदार प्रस्तुति दी। आसमान में सूर्यकिरण के विमान सीधे जाने के बजाय गोल घेरे में घूमे तो पीछे धूएं से गोल आकृति बन गई। ऐसा एक बार नहीं बार-बार हुआ। कभी विमानों ने आसमान में लाइनिंग कर दी तो कभी एक दूसरे के पास से निकलकर क्रॉस बना दिया। विमानों ने कई आकृतियां भी बनाई। कभी दस-ग्यारह विमान ने मिलकर आसमान में फाइटर प्लेन बना दिया तो कभी देश के 75वें गणतंत्र दिवस की आकृति बना दी।

वैसे तो एयर शो का मुख्य केंद्र नाल एयरफोर्स स्टेशन ही था लेकिन बीकानेर तक सूर्यकिरण की कलाबाजियां साफ नजर आई। महाराजा गंगा सिंह युनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने ऑफिस से बाहर आकर इन कलाबाजियां का लुत्फ उठाया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर