बीजू जनता दल ने प्रधानमंत्री के राज्यसभा में भाषण के दौरान विपक्ष के साथ किया वाकआउट

नई दिल्ली, 03 जुलाई (हि.स.)। बीजू जनता दल (बीजद) ने आज विपक्ष के साथ राज्यसभा सदन से वाकआउट किया। एनडीए के पिछले दो कार्यकाल में बीजद ने निष्पक्ष रवैया अपनाते हुए राज्यसभा में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन का सहयोग किया था। आज पार्टी ने राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण के दौरान सदन से वाकआउट किया। इससे पहले भी नीट के मुद्दे पर बीजद ने विपक्ष का साथ दिया था।

उल्लेखनीय है कि 2024 के चुनाव के बाद से केन्द्र में सहयोगी पार्टियों का रिश्ता खट्टास में है। राज्य में भाजपा ने सत्तारूढ़ बीजद को हटाकर इस बार विधानसभा में बहुमत हासिल किया है।

बीजू जनता दल के सदन में नौ सदस्य हैं। बीजू जनता दल के नेता सस्मित पात्रा ने कहा कि पार्टी सांसदों ने आज धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री के जवाब के दौरान विरोध स्वरूप राज्यसभा से बहिर्गमन किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का उत्तर देते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। उनके भाषण के बीच में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से हस्तक्षेप करने की अनुमति मांगी, लेकिन सभापति ने उनके आचरण को ‘अनुचित’ बताया। इसके बाद अनुमति नहीं मिलने पर विपक्ष ने सदन से वाकआउट किया। उनके साथ बीजू जनता दल ने भी सदन से वाकआउट किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनूप/रामानुज

   

सम्बंधित खबर