नियुक्ति भ्रष्टाचार में पूछताछ के लिए ईडी ने फिर तृणमूल नेता निताई दत्ता को बुलाया

कोलकाता, 31 जनवरी (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के कथित नगर पालिका भर्ती घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस नेता निताई दत्ता को तलब किया है। दत्ता, जो उत्तर 24 परगना जिले में दक्षिण दमदम नगर पालिका के उपाध्यक्ष भी हैं, को इस सप्ताह यहां ईडी के साल्ट लेक कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। यह दूसरी बार है जब भ्रष्टाचार के संबंध में दत्ता से पूछताछ की जाएगी। इस मामले में उनसे पहले पिछले साल अक्टूबर में ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की थी। इससे पहले जब ईडी के अधिकारियों ने इसी मामले में दत्ता के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था, तो राज्य के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने दावा किया था कि केंद्रीय एजेंसी इस मामले में उनका नाम लेने के लिए दत्ता पर दबाव डाल रही थी।

दत्ता मंत्री के पूर्व निजी सहायक हैं। पिछले साल अक्टूबर में छापेमारी और तलाशी अभियान में, ईडी के अधिकारियों ने कथित तौर पर दत्ता के आवास से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए थे।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच के बाद, केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने दत्ता को दूसरी बार तलब करने और पूछताछ करने की आवश्यकता महसूस की है। ईडी के अनुमान के अनुसार, राज्य भर में फैले कई शहरी नागरिक निकाय जो भर्ती अनियमितताओं के कारण केंद्रीय एजेंसी की जांच के दायरे में हैं, उनमें से अधिकतम उत्तर 24 परगना जिले से हैं। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर