बिहार के पूर्व मंत्री पंडित स्व. रमेश झा की जयंती समारोह आयोजित

सहरसा-जयंती

सहरसा, 01फरवरी (हि.स.)। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह महिला कालेज के संस्थापक स्व. रमेश झा की जयंती जिला कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को मनायी गयी। जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार झा की अध्यक्षता व अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य और वरीय नेता डॉ तारानंद सादा की उपस्थिति में मनाई गईं।

इस अवसर पर डॉ सादा ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी,जीवन्त व्यक्तित्व प्रखर नेतृत्व,बिहार कांग्रेस कद्दावर नेता,पूर्व मंत्री, सहरसा के विकास के शिल्पकार, सहरसा पोलेटेकनिक अब इंजीनियरिंग कॉलेज,औद्योगिक केंद्र,रमेश झा महिला कॉलेज नगरपालिका,गांव-गांव सड़क,पानी टंकी,बैजनाथपूर पेपर फैक्ट्री, अगुवानपुर कृषि केन्द्र अब कृषि विश्वविद्यालय, डुमरी पुल,हजारों बेरोजगारों को नौकरी व रोजगार,अद्भुत संगठनात्मक एवं प्रशासनिक क्षमता,समाजिक समरसता के प्रतीक छात्र जीवन में मेरे राजनीतिक संरक्षक एवं मार्गदर्शक,जननेता स्व रमेश झा जी के जयंती पर जितनी नमन किया जाय कम होगी, क्योंकि आज कोसी प्रमंडल का हर जनता उनका ऋणी है और सहरसा के कण-कण में आज भी जीवित हैं। कृतज्ञ सहरसा सदैव उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रेरणा ग्रहण करेगा।

वरीय नेता और प्रदेश प्रतिनिधि केशर कुमार सिंह ने कहा कि रमेश बाबू कुशल प्रशासक,गरीबों के बीच रहने वाले आम नेता थे। जो गरीबों के हर दुःख में अग्रणी भूमिका निभाते थे।जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार झा ने कहा कि कांग्रेस के सच्चे सिपाही थे और हम सब के पद प्रदर्शक थे और सहरसा के विकास में उनका अहम योगदान था।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर