पतंजलि योगग्राम में ट्रीटमेंट के नाम पर फतेहाबाद के दंपति से हजारों की ठगी

फतेहाबाद, 3 जुलाई (हि.स.)। पतंजलि योगग्राम में ट्रीटमेंट के लिए बुकिंग के नाम पर शहर के एक दम्पति से हजारों रुपये की ठगी होने का मामला सामने आया है। अज्ञात ठग ने दम्पति से 42600 रुपये हड़प लिए। दम्पति जब ट्रीटमेंट के लिए हरिद्वार पतंजलि में पहुंचा तो उसे अपने साथ हुई ठगी का पता चला। इस पर उसने इस बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई।

शहर फतेहाबाद पुलिस ने बुधवार को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में मॉडल टाऊन फतेहाबाद निवासी राजेश मेहता ने कहा है कि कुछ दिन पहले उसके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह पतंजलि हरिद्वार का मैनेजर बोल रहा है। आपकी पतंजलि योग्राम में ट्रीटमेंट की क्वेरी है, क्या आप ट्रीटमेंट लेना चाहेंगे।

जब उसने हामी भरी तो उक्त व्यक्ति ने उसके व्हाट्सअप पर ट्रीटमेंट के पैकेज भेजे। इसमें महाऋषि कोटे सात दिन के लिए 6 हजार रुपये प्रतिदिन की दर से 42 हजार रुपये व मेरे व मेरी पत्नी के डॉक्टर की फीस 300 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से 600 रुपये कुल मिलाकर 42600 रुपये बताए। इस पर उसने गुगप पे के माध्यम से उक्त व्यक्ति द्वारा भेजे गए बुकिंग वाउचर के अनुसार पैसे ट्रांसफर कर दिए।

उसने पैमेंट का स्क्रीन शॉट पर उक्त नंबर पर भेज दिया। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने उसकी व उसकी पत्नी की पासपोर्ट साइज फोटो मंगवाई जोकि उसने भेज दी। इसके बाद उसके पास पैमेंट की रसीद व कोटेज नंबर पतंजलि के लेटरहैड पर उसके पास भेज दिए।

इसके बाद 18 जून शाम को वह अपनी पत्नी ममता के साथ पतंजलि योगग्राम हरिद्वार पहुंचा तो वहां पतंजलि के मैनेजर ने सारे कागजात देखकर कहा कि आपकी यहां पर कोई बुकिंग नहीं हुई है और यह कागजात भी उनके नहीं है। इस पर उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला। उसने आरोप लगाया कि अज्ञात व्यक्ति ने उसके साथ धोखाधड़ी करते हुए उससे 42600 रुपये हड़प लिए है। इस पर उसने इस बारे साइबर पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में अब शहर फतेहाबाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

   

सम्बंधित खबर