मोदी सरकार के बजट से किसान व महिलाएं खुश

बलिया, 01 फरवरी (हि. स.)। केन्द्र में दस साल से चल रही मोदी सरकार के आखिरी आम बजट को लेकर किसान व कर्मचारी वर्ग काफी खुश दिखा। किसानों ने इसे आय दोगुनी करने वाला बताया तो वहीं, कर्मचारियों ने आयकर से राहत देने वाला बजट कहा।

संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट प्रस्तुत किया है उस पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आई है। सोहांव विकास खण्ड के दौलतपुर निवासी किसान संतोष सिंह ने बजट पर खुशी जताते हुए कहा कि नैनो खाद पर सरकार का फोकस बढ़ा है। साथ ही किसानों के लिए कई और राहतें दी गई हैं। इससे किसानों को आय दोगुनी करने में मदद मिलेगी। वहीं शहर से सटे बसंतपुर निवासी युवा किसान दुष्यंत सिंह के कहा कि बजट से हमारी आमदनी दोगुनी होगी।

टैगोर नगर निवासी गृहिणी बीना गुप्ता ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नए बजट में प्रावधान है कि दो करोड़ घर अगले पांच साल में और बनाए जाएंगे। साथ ही नौ से 14 साल की लड़कियों को मुफ्त टीका लगाया जाएगा। इसके अलावा आशा बहनों को भी आयुष्मान योजना का लाभ दिया जाएगा। इससे हम महिलाओं में खुशी है। शिक्षक अनिल सिंह ने कहा कि बजट से आयकर में हमें राहत मिली है। जबकि शिक्षक धीरज राय ने इन बजट को कर्मचारियों के लिए मुसीबत लाने वाला बजट बताया।

हिन्दुस्थान समाचार/एन पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर