रायगढ़ पुलिस ने एक माह में रिकॉर्ड 1788 लीटर अवैध शराब और 14 किलो गांजा किया जब्त

रायगढ़,2फरवरी(हि.स.)।रायगढ़ जिले में वर्ष के प्रारंभ से रायगढ़ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर जिले में अवैध शराब, जुआ-सट्टा, मादक पदार्थ के तस्करी के विरूद्ध अभियान स्तर पर कार्यवाही जारी है । प्रत्येक क्राईम मीटिंग में एसएसपी द्वारा नशे के खिलाफ जागरूकता एवं कार्यवाही जारी रखने के निर्देश सभी प्रभारियों को दिये गये। जिसके फलरूवरूप माह जनवरी 2024 में अवैध शराब पर रिकार्ड कार्रवाई की गई । विशेष कर साइबर सेल की टीम द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत थानों की टीम के साथ संयुक्त रूप से शराब पर ताबड़तोड़ कार्यवाही किया गया । माह जनवरी में रायगढ़ जिले के विभिन्न थानों में 317 प्रकरणों में 318 व्यक्तियों पर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है जिसमें 1788 लीटर देशी प्लेन/महुआ एवं अंग्रेजी शराब जप्त किया गया है ।

अवैध शराब के खिलाफ अभियान में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम में भारत माता वाहिनी की तर्ज पर महिलाओं का समूह तैयार किया जा रहा है। विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीणों को नशे के विरुद्ध जागरूक कर अवैध शराब बनाने की सूचनाओं पर कार्रवाई कर कई अवैध शराब भट्ठियों और महुआ पाश का नष्टीकरण किया गया है ।

इसी प्रकार गांजे के अवैध परिवहन में भी रायगढ़ पुलिस अंकुश लगाने में सफल रही । माह जनवरी में मादक पदार्थ गांजा पर 05 प्रकरण बनाये गये जिसमें 06 आरोपितों से 14 किलो 800 ग्राम गांजा जब्त किया गया है । जब्त गांजा की अनुमानित कीमत करीब 1,77,000 रुपये है । इस प्रकार माह जनवरी में नशे के विरुद्ध चलाए गए अभियान में कुल 10 लाख 63000 हजार की अवैध शराब और गांजा जप्त कर आरोपितों पर आबकारी एक्ट एवं एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है । नशे के विरूद्ध रायगढ़ पुलिस का यह अभियान निरंतर जारी है ।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर