राजिम माघी पुन्नी मेले में देशभर के साधु संतों को आमंत्रित किया जाएगा-बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर, 3 फ़रवरी (हि.स.)।राजिम माघी पुन्नी मेला का आयोजन का आयोजन 24 फरवरी से होगा, जो 8 मार्च तक महाशिवरात्रि तक रहेगा।इसे लेकर आज शनिवार को धर्मस्व, संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल अधिकारियों की एक बड़ी बैठक लेँगे ।शुक्रवार की शाम दिल्ली प्रवास से लौटे प्रदेश के शिक्षा संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि मेले में देशभर के साधु संतों को आमंत्रित किया जाएगा ।पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के यहां आईटी के छापे को लेकर चुटकी लेते हुए कहा कि जो जैसा करेगा वैसा भरेगा ।

रायपुर के स्वामी विवेकानद विमानतल पर एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा करते हुए मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय पर्यटन और शिक्षा मंत्री से मुलाकात की है । पर्यटन मंत्री से मुलाकात के दौरान राजिम कुंभ, कौशल्या माता मंदिर सिरपुर और घोषणा पत्र में शामिल पांच शक्ति केंद्रों के विकास और आपस में जोड़ने को लेकर कर चर्चा हुई है ।ज्ञात हो कि पूर्व में भाजपा शासन रमन सरकार में राजिम माघी पुन्नी मेला को राजिम कुंभ की संज्ञा दी गई थी।जिसे कांग्रेस की भूपेश सरकार ने नाम बदल कर राजिम माघी पुन्नी मेला कर दिया था।अब इसे भाजपा की साय सरकार ने पुनः राजिम कुंभ नामकरण किया है।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि उनसे विभिन्न परियोजनाओं में स्वीकृति देने की मांग की गई है । उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राम का ननिहाल है, कौशल्या धाम है। ऐसे में अयोध्या में कौशल्या धाम बनाने के लिए जमीन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

उन्होंने जानकारी दी कि प्रसाद योजना के तहत 40 करोड़ रुपये मिल चुके हैं। इसके शुभारंभ के लिए भी हमने योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया है । केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने सभी जिलों में नवोदय विद्यालय और केंद्रीय स्कूल खोलने की मांग की है ।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर