लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर संत समिति ने जताई खुशी

वाराणसी, 03 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा )के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा पर अखिल भारतीय संत समिति ने खुशी जताई है।

समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद ने हर्ष जताते हुए कहा कि सरकार ने राष्ट्रनायक का सम्मान किया है। राष्ट्रनायक ने दो से 86 और 86 से 119 सीट लेकर भाजपा को सत्ता तक पहुंचाया। लालकृष्ण आडवाणी ने हिमाचल प्रदेश के पालमपुर अधिवेशन में राम जन्मभूमि के मुक्ति का राजनैतिक संकल्प का शंखनाद किया। और सोमनाथ से अयोध्या तक रथयात्रा का शुभांरभ किया। ऐसे जननायक और भारतीय राजनीति के गहन अध्येता, विचारक चिंतक और वरिष्ठ राजनेता को भारत रत्न का सम्मान दिया जाना गौरव की बात है।

गौरतलब हो कि दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का एलान खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर इसकी घोषणा की। प्रधानमंत्री ने लिखा कि उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना मेरे लिए बहुत भावनात्मक क्षण है। प्रधानमंत्री ने पोस्ट में आडवाणी के साथ दो तस्वीरें भी टैग कीं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्होंने पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी से बात की है और उन्हें यह सम्मान मिलने पर बधाई दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर