कांग्रेस के हर प्लेटफार्म पर मंशा और काम के अनुरूप मिलेगी जगह : महिला अध्यक्ष

बीकानेर, 3 फ़रवरी (हि.स.)। राजस्थान प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष राखी गौतम शनिवार को एक दिन के दौरे पर बीकानेर आयी। गौतम ने महिला पदाधिकारियों से चर्चा की और महिला कांग्रेस की कार्ययोजना का विस्तारित स्वरूप बतलाते हुए कहा कि महिलाओं का कार्य जितना अधिक प्रभावी होगा उसके अनुरूप मान सम्मान दिलाना उनका काम है। बस ये याद रखें कि सिर्फ नाम के लिए पद वाले महिला कांग्रेस संगठन से दूर हो जाएं क्योंकि अभी आवश्यकता मैदान में हक और हकुक के लिए लड़ने वाली झांसी की रानियों की है, ना की घर में बैठकर तमाशा देखने वालों की, आप सभी को कांग्रेस के हर प्लेटफार्म पर आपकी मंशा और काम के अनुरूप जगह राखी गौतम दिलाएगी। बस आप अपना समय ईमानदारी से पार्टी की मजबूती और सीट जीतने के लिए व्यतीत करो।

उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस की आगामी लोकसभा में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। विधानसभा के परिणामों और देश के हालात को देखते हुए अब ये अति आवश्यक हो गया है कि हम इन दिनों में अधिकतम समय कांग्रेस पार्टी को दे क्योंकि आज आवश्यकता हो गई है सत्य से लोगों को अवगत करवाने की भाजपा लगातार संवैधानिक अधिकारों और हकों पर कुठाराघात कर रही है। उनका मकसद है हर तरह से देश की सभी शक्तियां सभी स्थान पर उनका निरंकुश शासन हो और भारत उनकी मुट्ठी में कैद होकर रह जाए और वे अपनी मनमानी हुकूमत चला सके। गौतम ने कहा कि आज का समय बहुत ही विकट और चुनौतियों से भरा है आज हमने देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की रक्षा नहीं की तो आने वाले वक्त में हमारे पास गुलामी के अलावा कुछ नही बचेगा इसलिए इस लोकसभा चुनाव में राजस्थान में हमे खासतौर से बीकानेर में भी बहुत अधिक मेहनत करते हुए कांग्रेस को विजय दिलानी है।

शहर जिला अध्यक्ष शर्मिला पंचारिया ने कहा महिला कार्यकारिणी में जितनी भी महिलाएं अभी है सभी लगातर अच्छा कार्य कर रही है और विश्वास रखे आपकी बात को हम बेकार नहीं जाने देंगे और बीकानेर में अधिकतम कार्य पार्टी की मजबूती के लिए करेंगे।

देहात महिला अध्यक्ष राजकुमारी व्यास ने कहा कि बीकानेर लोकसभा क्षेत्र बहुत बड़े इलाके में फैला हुआ है बहुत बार महिलाओं को परेशानी होती है उचित साधन के अभाव में वे चाहते हुए भी पार्टी के लिए कार्य नही कर पाती इसकी समुचित व्यवस्था हो तो महिलाएं किसी भी सूरत में पीछे नहीं रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर