नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कठुआ में एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया

कठुआ 04 फरवरी (हि.स.)। नेशनल कॉन्फ्रेंस महिला विंग का एक व्यापक एक दिवसीय सम्मेलन कठुआ में आयोजित किया गया, जिसका प्राथमिक ध्यान केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के सामाजिक-राजनीतिक परिदृश्य पर प्रकाश डालना था।

जम्मू-कश्मीर यूटी महिला विंग की उपाध्यक्ष विमला लूथरा, अध्यक्ष (जम्मू) सतवंत कौर डोगरा, लक्ष्मी दत्ता और अजीत कुमार शर्मा जैसी प्रमुख हस्तियों ने सभा को संबोधित किया। विमला लूथरा ने राज्य में बेरोजगारी और नशीली दवाओं के दुरुपयोग जैसे मुद्दों पर प्रकाश डालते हुए केंद्र सरकार की नीतियों पर चिंता व्यक्त की। सतवंत कौर डोगरा ने विशेष रूप से जम्मू के लोगों के सामने आने वाली चुनौतियों को संबोधित करते हुए बताया कि जम्मू प्रांत से भारी समर्थन के बावजूद, वादा किया गया विकास पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने जम्मू के लोगों से छीने जा रहे रोजगार के अवसरों और निजी क्षेत्र में विकास की कमी के बारे में चिंता जताई, जिससे युवाओं में निराशा पैदा हो रही है। वरिष्ठ नेता लक्ष्मी दत्ता ने पार्टी के भीतर एकता के महत्व पर जोर दिया और सभी से जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए आगामी चुनाव जीतने की दिशा में काम करने का आग्रह किया। कठुआ महिला विंग की जिला अध्यक्ष कोशर परवीन भट्टी ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों के विशेष अधिकारों को बहाल करने और क्षेत्र को फिर से समृद्ध बनाने के लिए आवश्यक सामूहिक प्रयास पर जोर दिया।

रमा देवी, पिंकी खालसा, आशु राजपूत, अजीत कुमार शर्मा और केके बख्शी सहित कई अन्य नेताओं ने सभा को संबोधित किया, और जम्मू क्षेत्र में पार्टी को मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया। कार्यक्रम का समापन नेताओं द्वारा कठुआ में आगामी चुनावों में जीत सुनिश्चित करने की शपथ लेने के साथ हुआ। प्रमुख उपस्थित लोगों में महिला विंग कठुआ की जिला सचिव रीत पॉल कौर के साथ-साथ अन्य लोग भी शामिल थे, जिन्होंने सम्मेलन में सक्रिय रूप से भाग लिया, जो पार्टी के लक्ष्यों के प्रति साझा प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर