प्रशासन की लापरवाही के कारण स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ में सुविधाओं का अभाव- मनुज केसर

कठुआ 28 मई (हि.स.)। खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए कठुआ में करोड़ों रुपए की लागत से बना खेल स्टेडियम में खिलाड़ियों को पूरा सामान और सुविधाएं न मिलने के कारण स्थानीय युवाओं ने सरकार व स्थानीय प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट किया।

स्पर्श इंडिया फाउंडेशन के चेयरमैन मनुज केसर का कहना है कि कठुआ में करोड़ों रुपए खर्च कर स्टेडियम का निर्माण किया गया था। आज स्थिति यह है कि स्टेडियम में गंदगी की वजह से यहां आने वाले खिलाड़ियों को प्रशिक्षण प्राप्त करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके, खस्ताहाल पड़े खेल स्टेडियम के सुधार की ओर प्रशासन एवं जिम्मेदारों ने सुध नहीं ली। केसर ने कहा कि खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने लाखों रुपए की लागत से स्टेडियम का निर्माण करवाया लेकिन देखरेख के अभाव में इसकी हालत दयनीय होती जा रही है। कठुआ का खेल स्टेडियम जर्जर और उजाड़ हो चुका है। शौचालय की हालात बिल्कुल खराब हो चुके हैं।

शौचालय में ना तो पानी की पर्याप्त आपूर्ति की सुविधा है और इस्तेमाल होने से पहले ही फ्लश और टॉयलेट सीट टूट चुकी हैं। पीने के पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं की कमी है। शहर व आसपास के युवाओं को नशे और अन्य तरह की बुरी आदतों से बचाने के लिए और खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए बनाया गया स्टेडियम आज देखरेख के अभाव में खंडहर में तब्दील हो रहा है। मनुज केसर ने सरकार, प्रशासन व खेल विभाग से खेल मैदान की नियमित सफाई, खस्ताहाल खेल स्टेडियम की हालत में सुधार के साथ-साथ खेलों का पूरा सामान और प्रशिक्षक उपलब्ध करवाने की मांग की है ताकि क्षेत्र के युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें और क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने में मदद मिल सके।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर