मोदी सरकार समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए काम कर रही है: कविंद्र

जम्मू, 5 फ़रवरी (हि.स.) । भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने सोमवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए काम कर रही है। मीडियाकर्मियों को जारी एक बयान में, भाजपा के दिग्गज ने कहा कि संसद में ओबीसी को आरक्षण देने के लिए विधेयक पेश करना इस तथ्य का प्रमाण है कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में न्यायसंगत व्यवस्था बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। जो क्षेत्र पर शासन करने वाली पूर्ववर्ती सरकारों के असंतुलित निर्णयों के कारण ऐतिहासिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने समावेशी विकास पर मोदी सरकार के फोकस की सराहना की और उन प्रमुख नीतियों और योजनाओं पर प्रकाश डाला, जिन्होंने आबादी के विभिन्न वर्गों पर सकारात्मक प्रभाव डाला है। उन्होंने सभी के लिए सस्ती और सुलभ स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने के लिए सरकार के समर्पण की सराहना करते हुए आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं के परिवर्तनकारी प्रभाव को भी स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे के विकास पर जोर देते हुए, स्वच्छ भारत अभियान और प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी पहलों के साथ सरकार ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जीवन स्तर में सुधार लाने में अपनी क्षमता साबित की है।

कविंद्र ने कहा कि उपरोक्त विधेयक को पेश करके स्थानीय निकायों में ओबीसी को आरक्षण प्रदान करने की दिशा में आगे बढ़कर सरकार ने एक बार फिर भारत को किसी भी प्रकार के भेदभाव को रोकने वाले समावेशी समाज के रूप में बनाने के अपने इरादे का सबूत दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर