जगदलपुर : सूने मकान से दिन दहाड़े चोरी की वारदात के तीन आरोपित गिरफ्तार

जगदलपुर, 04 फरवरी (हि.स.)। जिले के थाना बकावंड पुलिस ने ग्राम पाहुरबेल में सूने मकान से दिन दहाड़े हुए चोरी की वारदात के तीन आरोपितों प्रताप जानी, चैतू जानी एवं सरस्वती जानी निवासी ग्राम तुम्बेरला थाना पापड़ाहांदी ओड़िसा को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के निशानदेही पर 06 मोबाइल मय पीड़ित का वीवो मोबाइल फोन के, एक देशी कट्टा, एक कारतूस, नौ बुलेट, चार सोने क़ा गेहूं दाना, एक सोने का लाकेट, एक सोने की अंगूठी, तीन जोड़ी चांदी का पायल, एक चांदी क़ा बाजुबंध, एक चांदी का करधन, दो मोटरसाइकिल को जब्त किया गया। आरोपितों के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य पाये जाने से थाना बकावंड में कार्रवाई उपरांत रविवार को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 06 जनवरी 2024 को पीड़ित वीरेंद्र कुमार पांडे ने लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके दोनों बच्चे स्कूल पढ़ने गये थे और पीड़ित व उसकी पत्नी घर पर ताला लगाकर दु:ख कार्यक्रम में ग्राम जिराखाल गये थे, वहां से दोपहर करीबन 03:15 बजे वापस आये तो देखा कि घर के दोनों दरवाजों पर लगे ताले टूटे हुए हैं और घर के आलमारी को तोड़कर कोई अज्ञात चोर आलमारी में रखे नगदी रकम और सोने-चांदी के आभूषणों व मोबाइल फोन की चोरी कर ले गया है।

विवेचना के दौरान दिन दहाड़े हुए इस चोरी की वारदात संदिग्धों से पूछताछ किया गया। पूछताछ से मिली सूचना के आधार पर ग्राम तुम्बेरला थाना पापड़ाहांदी ओड़िसा निवासी प्रताप जानी, चैतू जानी और सरस्वती जानी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर तीनों ने अपना अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि सूने मकान में चोरी की योजना बनाया और प्रताप जानी अपने पास एक देशी कट्टा रखकर, दो मोटर साइकिल में सवार होकर अपना मोबाइल फ्लाइट मोड में डालकर ओड़िसा से छत्तीसगढ़ सिंदूर बेचने के बहाने से आये और जब ग्राम पाहुरबेल में देखे कि स्कूल के सामने वाले घर पर ताला लगा हुआ है तो प्रताप जानी और चैतू जानी दोनों अपनी अपनी मोटरसाइकिल को रोड के किनारे खड़ा कर वारदात को अंजाम दिया। सब्बल से ताला तोड़कर अंदर घुसे और घर के अंदर रखे आलमारी में रखे सोने-चांदी के आभूषण, नगदी रकम एक लाख तथा मोबाइल फोन की चोरी करके पीछे के दरवाजे से निकलकर वापस अपने घर चले गये।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर