सामाजिक समरसता से ही उत्थान होगा, समाज में शैक्षिक उन्नयन भी जरूरी- उप मुख्यमंत्री बैरवा

सामाजिक समरसता से ही उत्थान होगा, समाज में शैक्षिक उन्नयन भी जरूरी- उप मुख्यमंत्री बैरवासामाजिक समरसता से ही उत्थान होगा, समाज में शैक्षिक उन्नयन भी जरूरी- उप मुख्यमंत्री बैरवासामाजिक समरसता से ही उत्थान होगा, समाज में शैक्षिक उन्नयन भी जरूरी- उप मुख्यमंत्री बैरवासामाजिक समरसता से ही उत्थान होगा, समाज में शैक्षिक उन्नयन भी जरूरी- उप मुख्यमंत्री बैरवासामाजिक समरसता से ही उत्थान होगा, समाज में शैक्षिक उन्नयन भी जरूरी- उप मुख्यमंत्री बैरवासामाजिक समरसता से ही उत्थान होगा, समाज में शैक्षिक उन्नयन भी जरूरी- उप मुख्यमंत्री बैरवा

शाहपुरा, 04 फरवरी (हि.स.)। शाहपुरा के कॉलेज ग्राउंड में बैरवा समाज विकास संस्थान तथा अखिल भारतीय बैरवा महासभा की ओर से रविवार को शाहपुरा जिला क्षेत्र की बैरवा समाज की प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा के मुख्य आतिथ्य तथा शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में समाज की विभिन्न लगभग 300 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

उप मुख्यमंत्री बैरवा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक एकता के साथ समाज के शैक्षिक उन्नयन के लिए इस प्रकार के प्रतिभा सम्मान होते रहने चाहिए। बैरवा समाज ने शाहपुरा विधानसभा चुनाव परिणाम जिस प्रकार से एकता का परिचय दिखाया है, अब हम सब का दायित्व बनता है कि 36 कौम को एक साथ लेकर शाहपुरा क्षेत्र के विकास के लिए प्राण प्राण से जुट जाए।

मुख्यमंत्री बैरवा ने भारतीय जनता पार्टी हाई कमान का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि समाज को इस पद का दायित्व देकर समूचे प्रदेश के समाज को गौरान्वित किया है। अब समाज का भी दायित्व है कि आने वाले वक्त में एक जुटता का संदेश देकर कंधे से कंधा मिलाकर काम करें। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक कुरूतियों का उन्मूलन भी शिक्षा के विस्तार से होगा। डा. अंबेडकर ने आरक्षण का लाभ दिया है तो उनके आदर्शो पर चलने की भी जरूरत है।

विधायक ने कहा, हाईटेक रोडवेज डिपो बने

शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि शाहपुरा में इतनी बड़ी जीत निश्चित रूप से प्रदेश में मील का पत्थर साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री डॉक्टर बैरवा शाहपुरा के विकास के लिए चिंतित हैं। विधायक लालाराम बैरवा ने शाहपुरा में हाइटेक रोडवेज डिपो चालू करने, शाहपुरा से कई मार्गो की बंद बसे चालू करने, राजकीय महाविद्यालय में 21 रिक्त पद तथा आईटीआई में 11 पदों सहित अन्य विभागों में रिक्त पद भरने, जिला बनने के बाद सरकारी भवन निर्माण करवाने की मांग की। जिस पर उपमुख्यमंत्री ने सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि शाहपुरा का रोडवेज डिपो हाईटेक बनेगा।

समारोह को केशव राय पाटन विधायक सीएल, प्रेमी, समाजसेवी बीरमदेव महाराज, बाबा बालकनाथ महाराज, राष्ट्रीय मंत्री श्यामलाल, शाहपुरा के राजकुमार बैरवा, देवी लाल बैरवा सहित अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया। समारेाह में लगभग 300 से ज्यादा प्रतिभाओं का अतिथियों ने सम्मान किया।

इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ बैरवा ने शाहपुरा के त्रिमूर्ति सर्किल पर पहुंचकर शहीद बारहठ बंधुओं की प्रतिमा को नमन करते हुए माल्यार्पण किया। विधायक लालाराम बैरवा, नगर परिषद सभापति रघुनंदन सोनी सहित भाजपा के स्थानीय पदाधिकारीगण भी साथ मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द पेसवानी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर