यूपी के बजट में पीडीए के लिए कुछ नहीं : अखिलेश यादव

यूपी के बजट में पीडीए के लिए कुछ नहीं तभी वित्त मंत्री पढ़ रहे थे दोहे : अखिलेश 

लखनऊ, 05 फरवरी (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के पेश बजट पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने किसानों, रोजगार, स्वास्थ्य, मंहगाई आदि पर सरकार के बजट को जनता के लिए नाकाफी बताया। उन्होंने कहा कि बजट में पीडीए (दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक) के लिए कुछ नहीं है। केवल 10 फीसदी लोगों के लिए तैयार बजट आज भाजपा सरकार ने पेश किया है।

अखिलेश यादव बजट पेश होने के बाद पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री सदन में बजट पर बोलते हुए इधर-उधर की बात कर रहे थे। कोई कुछ समझे न इसलिए दोहे पढ़ दिए। पंजाब, हरियाणा में किसानों को ज्यादा गन्ना मूल्य दे रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में एक भी अस्पताल नहीं है जहां मुफ्त इलाज हो। लोहिया अस्पताल को डायरेक्टर नहीं मिल पा रहा। यूपी में किसानों की हालत खराब है। लोग मजबूरी में रोजगार के लिए इजराइल जा रहे।सिर्फ 10 फीसदी लोगों के लिए बजट आया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने निवेश को लेकर निशाना साधा और कहा कि 40 लाख करोड़ का निवेश आता तो दिखता भी है। यहां ईज ऑफ डूइंग करप्शन चल रहा। उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पीडीए वर्ग के साथ सबसे ज्यादा क्राइम हो रहा। पीडीए के लोगों की एफआईआर नहीं लिखी जाती।

उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। ये कैसा सबका साथ सबका विकास है। क्या गैर बराबरी सिर्फ नारा देने से खत्म होगा। प्रेसवार्ता के दौरान मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तर पटेल आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर