भयावह सड़क हादसे में चार महिला श्रमिकों की मौत, 11 घायल

सिउड़ी, 06 फ़रवरी (हि.स.)। बीरभूम ज़िले के रामपुरहाट तारापीठ जंक्शन के मुनसुबा चौराहे पर मंगलवार सुबह हुई भयावह सड़क दुर्घटना में चार महिला मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 11 अन्य लोग घायल होकर अस्पताल में इलाजरत हैं। मृतकों के नाम -रासमणी सरदार, लीला लेट और राखी सरदार बताये गये हैं। इसके अलावा रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक और महिला की उपचार के दौरान मौत हो गयी।हादसे में घायल 11 लोगों को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों के अनुसार, बादल भरे आसमान और कोहरे से ढकी सड़क के कारण एक ट्रक ने चार महिलाओं को कुचल दिया। जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एक महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, मजदूर मंगलवार सुबह करीब रामपुरहाट एक नंबर ब्लॉक के चितुरी गांव से माड़ग्राम की ओर जा रहे थे। वहां धान की रोपाई कर एक मोटर चालित वैन में 15 श्रमिक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 14 के किनारे माड़ग्राम लौट रहे थे। सुबह बादल और कोहरा भरा वातावरण के बीच वैन में लाइट न होने के कारण दृश्यता बहुत कम थी। दूसरी ओर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मल्लारपुर की ओर से एक छह पहिया ट्रक आ रहा था। अचानक ट्रक ने वैन को टक्कर मार दी जिससे सभी लोग वैन पर से नीचे गिर पड़े। इस दौर ट्रक ने तीन महिलाओं को कुचल दिया।

राष्ट्रीय राजमार्गों पर वैन की आवाजाही प्रतिबंधित है। सुबह होने के कारण, वैन निगरानी से बचते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग पर मारग्राम की ओर जा रही थी।

वैन कर्मी सोमनाथ सरदार के मुताबिक, ''मल्लारपुर की ओर से आ रहे एक छह पहिया ट्रक ने हमारी वैन को पीछे से टक्कर मार दी जिससे हमलोग छिटककर गिर पड़े। वैन में राखी लेट थी, जो चितूरी गांव में मजदूरी करने जा रही थी। हम एक तरफ गिर गये और कुछ सड़क पर गिर गये। इसी बीच पीछे से आ रहे एक ट्रक ने सडक पर गिरी चार महिलाओं को कुचल दिया।

दुर्घटना की खबर पाकर रामपुरहाट थाने की पुलिस एवं फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त हुसैन को अपने कब्जे में ले लिया। मामले की विस्तृत छानबीन की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर