भ्रष्ट कांग्रेसियों के मुंह से प्रधानमंत्री की आलोचना शोभा नहीं देती: मनोज बरुवा

-पत्रकार वार्ता में असम प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस पर किए प्रहार

गुवाहाटी, 6 फरवरी (हि.स.)। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मनोज बरुवा ने कहा कि केंद्र सरकार पिछले साढ़े नौ वर्षों में असम के समग्र विकास के लिए एक बड़ी धनराशि आवंटित कर चुकी है और बुनियादी ढांचे के निर्माण के माध्यम से इसे विकास के नए क्षितिज पर पहुंचाया है। ऐसे में हताश असम प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व आरोप पूरी तरह से निराधार, मनगढ़ंत और राजनीति से प्रेरित हैं। भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड बनाने वाले नेता को नरेन्द्र मोदी की आलोचना शोभा नहीं देती।

बशिष्ठ स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर मंगलवार को भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मनोज बरुवा एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए सरकार असम और पूर्वोत्तर के समग्र विकास के लिए संकल्पबद्ध और प्रतिबद्ध है। बरुवा ने कहा कि छह दशक से अधिक समय तक सत्ता में रही कांग्रेस पार्टी ने पूरे देश के लोगों को धोखा दिया है। उस कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व के मुंह से धोखे और विश्वासघात की बात जनता स्वीकार नहीं करेगी।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान वर्ष 2014 में बजट 12 लाख करोड़ रुपये था। मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का हालिया बजट 44 लाख करोड़ रुपये है। दोनों सरकारों के बजट में जमीन-आसमान का अंतर है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 से 2014 के बीच हिंसा की 11,121 घटनाएं हुईं। केन्द्र में भाजपा की सरकार आने के बाद संघर्षग्रस्त असम और पूर्वोत्तर में शांति स्थापित हुई है। 2014 से 2023 तक, भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के दौरान ऐसे मामलों की संख्या घटकर 3,114 हो गई। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही शांति प्रक्रिया के परिणामस्वरूप पूर्वोत्तर का 75 प्रतिशत हिस्सा वर्तमान में सशस्त्र बल अधिनियम की विशेष शक्तियों से मुक्त है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार का छह दशक से अधिक समय से धोखाधड़ी का इतिहास रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. सरमा के नेतृत्व में पूरे राज्य में वास्तविक विकास हो रहा है। इसलिए कांग्रेस नेता अब चिंतित हैं।

संवाददाता सम्मेलन में असम प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता कल्याण गोगोई व अन्य प्रवक्ता सुभाष दत्ता भी मौजूद रहे। प्रवक्ता दत्ता ने प्रदेश कांग्रेस नेता और विधायक भरत नरह पर कटाक्ष करते कहा कि नरह इन दिनों ढकुआखाना जाने में शर्माते हैं। पहले हर वर्ष मातमारा में रेत से तटबंध बांधकर सरकारी खजाने का पैसा लूटने वाले भरत नरह अब एक बार मातमारा जाकर नरेन्द्र मोदी सरकार के विकास का मॉडल देख लें। पार्टी प्रवक्ता सुभाष दत्ता ने कहा कि लुटेरों के मुंह से नीति की बातें शोभा नहीं देती हैं। यूपीए शासन के दौरान 13वें वित्त आयोग ने असम को केवल 58 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए थे लेकिन नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने 14वें वित्त आयोग के माध्यम से असम को 1 लाख 55 हजार करोड़ रुपये जारी किए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कच्चे तेल की रॉयल्टी का धन 7,770 करोड़ रुपये जारी किए। असम के प्रति प्रधानमंत्री मोदी की ईमानदारी दिखाते हुए नुमालीगढ़ रिफाइनरी की शोधन क्षमता को तीन मिलियन मीट्रिक टन से बढ़ाकर नौ मिलियन मीट्रिक टन कर दिया और नुमालीगढ़ में जैव-रिफाइनरी का निर्माण शुरू कर दिया। कांग्रेस की अनदेखी के बदले भाजपा सरकार ने पिछले साढ़े नौ वर्षों में असम के विकास के लिए 4 लाख 70 हजार करोड़ रुपये जारी किए हैं।

सुभाष दत्ता ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल के दौरान असम में रहने वाले 36 प्रतिशत अति दरिद्र लोगों में से 22.5 प्रतिशत लोग गरीबी से बाहर निकलने और बेहतर जीवन प्राप्त करने में सक्षम हुए हैं। असम के मुख्यमंत्री के मजबूत नेतृत्व में 23 मेडिकल कॉलेज, 6 इंजीनियरिंग कॉलेज, 6 मॉडल महिला कॉलेज, 27 पॉलिटेक्निक, चांगचारी में एम्स, मंगलदै कौशल विश्वविद्यालय, 300 मॉडल अस्पताल, 600 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और चाय बागानों में 200 उच्च माध्यमिक विद्यालय निर्माण के अलावा, 32 हजार किमी पक्की सड़कें और 2 हजार लकड़ी के पुलों को पक्का कर लोगों की सेवा के लिए खोल दिया गया है। इसलिए, कांग्रेस का बयान मनगढ़ंत, निराधार, राजनीति से प्रेरित और सच्चाई को पूरी तरह से विकृत करने वाला है। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से डॉ. हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ साजिश रचने के बजाय रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने का आग्रह किया।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/सुनील

   

सम्बंधित खबर