शाहजहां ने फिर किया ईडी के समन को दरकिनार, नहीं हुए हाजिर

कोलकाता, 07 फरवरी (हि.स.)। तृणमूल कांग्रेस के फरार नेता शाहजहां शेख पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के कथित राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में बुधवार को अब तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं हुए हैं। एजेंसी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोलकाता के पास सॉल्ट लेक इलाके में सीजीओ परिसर स्थित एजेंसी के कार्यालय में ईडी अधिकारियों की एक टीम राज्य के उत्तर 24 परगना जिले के तृणमूल नेता का इंतजार कर रही है।

मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए शाहजहां को ईडी की ओर से जारी यह दूसरा समन है। ईडी के अधिकारी ने कहा कि तृणमूल नेता अब तक हमारे कार्यालय नहीं पहुंचे हैं। हमारे अधिकारी ढेर सारे प्रश्नों के साथ उनका इंतजार कर रहे हैं। अगर वह आज पूछताछ के लिए नहीं आते हैं तो हम कानूनी विकल्पों पर विचार करेंगे।

ईडी ने 24 जनवरी को घोटाले के सिलसिले में तलाशी अभियान के बाद शाहजहां के आवास को सील कर दिया था। इससे पहले, पांच जनवरी को ईडी अधिकारियों की एक टीम द्वारा संदेशखाली में तृणमूल नेता के आवास में छापेमारी के लिए प्रवेश करने की कोशिश किये जाने के दौरान भीड़ ने उन पर हमला कर दिया था, जिसमें एजेंसी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर