कमल हासन ने रजनीकांत के साथ काम न करने को लेकर किया खुलासा

फिल्म 'कल्कि 2898 AD' हाल ही में रिलीज हुई है और इसने बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड बना दिया है। इस फिल्म में प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन जैसे दिग्गज कलाकार दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। अब फिल्म के साथ एक्टर्स की निजी जिंदगी पर भी चर्चा हो रही है। इस बीच कमल हासन और रजनीकांत के रिश्ते कैसे हैं? क्या भविष्य में उनके साथ काम करने की कोई संभावना है? इसका खुलासा हो गया है।

रिपोर्टस के मुताबिक, कमल हासन ने रजनीकांत के साथ अपने रिश्ते पर बात करते हुए कहा, 'मेरे और रजनीकांत के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। हम दोनों ने शुरुआती करियर में कई फिल्मों में साथ काम किया है। इसके बाद हमने फैसला किया कि हम अब साथ काम नहीं करना चाहते। हम कोई दो प्रतिस्पर्धियों की तरह नहीं हैं। रजनीकांत और मेरे गुरु भी एक ही थे। हमारे बीच अन्यत्र जैसी प्रतिस्पर्धा नहीं थी, इसलिए हमारे बीच हमेशा खुली प्रतिस्पर्धा थी। इसमें कभी शत्रुता नहीं थी, दो अलग-अलग तरीके थे।'

उन्होंने कहा, 'हमने कभी एक-दूसरे की आलोचना नहीं की। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह तब तय हुआ जब मैं और रजनीकांत बीस साल के थे। ऐसा नहीं है कि हम बूढ़े हो गये और फिर यह ज्ञान प्राप्त हुआ। इसलिए अगर भविष्य में हमें साथ काम करने का मौका मिलेगा तो हम जरूर काम करेंगे। कोई भी व्यक्ति एक-दूसरे की फिल्म में अतिथि कलाकार के रूप में भी काम कर सकता है।'

कमल हासन और रजनीकांत का तमिल सिनेमा में एक विशेष स्थान है। उन्होंने अपने अभिनय से दशकों तक तमिल सिनेमा को गौरवान्वित किया है। दोनों फिल्म निर्माता के. बालाचंदर के शिष्य होने के नाते कई फिल्मों में साथ दिखाई दिए हैं। हालाँकि, भारी लोकप्रियता हासिल करने के बाद उन्होंने साथ काम नहीं किया। दोनों हमेशा एक-दूसरे को सपोर्ट करते नजर आए। आज भी इन दोनों दिग्गज अभिनेताओं की दोस्ती बरकरार है।

कमल हासन हाल ही में 'कल्कि 2898 एडी' में अपने अभिनय की झलक दिखाते नजर आए। पौराणिक कहानी पर आधारित विष्णु के दसवें अवतार की कहानी को निर्देशक नाग अश्विन ने इन दिग्गज कलाकारों को एक साथ लाकर पर्दे पर उतारा है। इन कलाकारों के साथ-साथ प्रभास, दीपिका, बिग बी, दुलकर सलमान, मृणाल ठाकुर, विजय देवरकोंडा भी अपनी एक्टिंग की झलक दिखाते नजर आ रहे हैं।

साफ है कि बॉक्स ऑफिस पर कमाई से फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कमल हासन जल्द ही एस. शंकर फिल्म 'इंडियन 2' में नजर आएंगे। 1996 में रिलीज हुई फिल्म 'इंडियन' में वह सेनापति की भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता।

हिन्दुस्थान समाचार/ लोकेश चंद्रा/संजीव

   

सम्बंधित खबर