भूमि पंजीकरण में सुधार की मांग से गुस्साये बीएलआरओ ने दी आत्महत्या की धमकी

बीरभूम, 07 फरवरी (हि.स.)। बीरभूम के राजनगर ब्लॉक में भूमि पंजीकरकण कार्यालय के प्रखंड भूमि पदाधिकारी (बीएलआरओ) ने आत्महत्या करने की धमकी दी है। आरोप है कि जमीन का रिकार्ड दुरुस्त करने की मांग करने पर बीएलआरओ ने रस्सी से लटककर आत्महत्या करने की धमकी दी। घटना की जानकारी मिलते ही राजनगर प्रखंड भूमि पदाधिकारी विद्युत कुमार नंदी को बुधवार को जिला भूमि कार्यालय बुलाया गया है।

सूत्रों के अनुसार, बीरभूम के राजनगर ब्लॉक के मुक्तिपुर गांव के सरस्वती अधिकारी के भूमि रिकॉर्ड के संशोधन को लेकर विवाद शुरू हुआ। सरस्वती देवी के बेटे उज्ज्वल अधिकारी ने अपनी मां की जमीन का पंजीकरण कराने के लिए कई बार भूमि कार्यालय से संपर्क किया। आरोप है कि उन्हें और उनकी मां को एक छोटे से काम के लिए लगातार परेशान किया जाता था। इस बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री, जिला एवं महकमा बीएलआरओ पदाधिकारी कार्यालय को पत्र लिखकर शिकायत की।

महकमा भूमि पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार, राजनगर प्रखंड को सरस्वती देवी के मामले पर पुनर्विचार करने का निर्देश दिया गया था। उज्ज्वल अधिकारी अपनी मांग लेकर मंगलवार दोपहर राजनगर स्थित प्रखंड भूमि पदाधिकारी के कार्यालय गये। इस बारे में बात करने पर बीएलआरओ विद्युत कुमार नंदी आक्रोशित हो गए। उन्होंने कहा कि अगर काम के लिए दबाव डाला गया तो वह ऑफिस में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेंगे और उसके जिम्मेदार उज्जवल अधिकारी होंगे।

यह सुनकर उज्ज्वल कार्यालय से बाहर चले गए। उन्होंने कहा कि यह सुनकर मैं बहुत डर गया हूं। भूमि विभाग के सूत्रों के मुताबिक सुधार प्रक्रिया पूरी करने के लिए कई लोगों को सुनवाई के लिए बुलाना पड़ता है। इसमें कुछ समय लगता है। लेकिन आवेदन के बाद उज्ज्वल अधिकारी लगभग हर दिन भूमि कार्यालय आकर दबाव डालते थे। बाद में विद्युत नंदी ने कहा कि कि वह अपना आपा खो बैठे। यह खबर जिला परिषद अध्यक्ष काजल शेख तक पहुंची। उन्होंने कहा कि उनके जिला परिषद का दरवाजा हमेशा खुला है। इस बारे में उन्हें बुधवार को तलब किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार /गंगा

   

सम्बंधित खबर