जयपुर में दिनभर छाए रहे हल्के बादल, दिन का पारा गिरा

जयपुर, 7 फ़रवरी (हि.स.)। पश्चिम विक्षोभ के चलते बुधवार को पश्चिम राजस्थान के आधा दर्जन शहरों में हल्की बारिश दर्ज की गई। गुरुवार को जैसलमेर, पिलानी, बीकानेर, अनूपगढ़ और नागौर सहित कुछ अन्य शहरों में हल्की बारिश हुई। जयपुर में भी दिनभर हल्के से मध्यम बादल दिनभर छाए रहे। इससे जयपुर के दिन और रात के पारे में गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान हवाएं चली। इससे दिन में ठंडक का अहसास होता रहा। गुरुवार को प्रदेश के नौ शहरों का रात का पारा 10 से नीचे रहा। आगामी दिनों में मौसम साफ रहने से पारे में उछाल आने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है। 6 डिग्री के साथ संगरिया की रात सबसे सर्द रही।

मौसम विभाग के अनुसार पाकिस्तान से राजस्थान के जैसलमेर-जोधपुर तक बनी एक ट्रफ लाइन के कारण पूरे प्रदेश में बादल नजर आए। इससे जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, गंगानगर के इलाकों में सुबह हल्की बारिश हुई। वहीं पाली, अजमेर, भीलवाड़ा के एरिया में भी कहीं-कहीं बूंदाबांदी हुई। इस सिस्टम का असर बुधवार देर रात तक रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार संगरिया के अलावा पिलानी का 6.5, करौली और सीकर का 7, अलवर का 8, श्रीगंगानगर का 8.4, फतेहपुर का 8.5, चूरू और धौलपुर का 8.6 डिग्री दर्ज किया गया। हल्के बादल छाए रहने से जयपुर के दिन पारे में एक डिग्री की गिरावट और रात के पारे में एक डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। जयपुर का अधिकतम तापमान 21.4 और न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेश के पांच शहर कोल्ड डे की चपेट में रहे। 16.7 डिग्री के साथ सवाई माधोपुर का दिन सबसे सर्द रहा। इसके अलावा फतेहपुर, संगरिया, सीकर और पिलानी का दिन का पारा 20 डिग्री से नीचे रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर