भाजपा ने राजस्थान की सात लोकसभा सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, पांच नए चेहरों को मौका

जयपुर, 24 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान की सात सीटों पर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें तीन मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं। पांच नए चेहरों को मौका दिया गया है। पहली लिस्ट में भाजपा ने 15 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे। भाजपा राजस्थान की 25 में से 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

जारी सूची के अनुसार श्रीगंगानगर से प्रियंका बालन, झुंझुनूं से शुभकरण चौधरी को टिकट मिला। अजमेर से भागीरथ चौधरी को उतारा गया है। जयपुर शहर से मंजू शर्मा को टिकट दिया गया। टोंक-सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया, राजसमंद से महिमा विश्वेंवर सिंह, जयपुर ग्रामीण से राव राजेंद्र सिंह को टिकट मिला है। भारतीय जनता पार्टी ने जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, झुंझुनू सांसद नरेन्द्र कुमार और श्रीगंगानगर सांसद निहालचंद का टिकट काटकर नए चेहरे उतारे हैं।

भाजपा ने सात में से केवल दो सीटों पर ही मौजूदा सांसदों को रिपीट किया है। बाकी पांच सीटों पर नए चेहरों को उतारा है। अजमेर से मौजूदा सांसद भागीरथ चौधरी और टोंक-सवाईमाधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया को फिर से टिकट दिया है। भाजपा ने इस बार जिन सांसदों को विधानसभा चुनाव लड़वाया। उनमें जो हार गए उन्हें टिकट नहीं देने की पॉलिसी अपनाई। हालांकि उसमें ढील दे दी गई। किशनगढ़ से विधानसभा चुनाव हारे अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी को फिर लोकसभा टिकट दिया गया है। नरेंद्र कुमार का झुंझुनूं से टिकट काटकर उदयपुरवाटी से विधानसभा चुनाव हारने वाले शुभकरण चौधरी को मिला है।

हिन्दुस्थान समाचार / दिनेश सैनी/प्रभात

   

सम्बंधित खबर