प्रदेश में सर्दी का यू टर्न: 16 शहरों का पारा 10 डिग्री से नीचे, सात डिग्री तक गिरा रात का पारा

जयपुर, 8 फ़रवरी (हि.स.)। प्रदेश में सर्दी का यू टर्न देखने को मिल रहा है। पश्चिम विक्षोभ के चलते प्रदेश में बारिश के बाद मौसम साफ होते पारे में गिरावट दर्ज की गई है। माउंट आबू का पारा 10 डिग्री गिरकर शून्य पर पहुंच गया। इससे यहां पर पेड-पौधों, कार की छत, नल-पाइप में बर्फ की परत जमी नजर आई। लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव तापते नजर आए। इसके अलावा प्रदेश के 16 शहरों का रात का पारा 10 डिग्री से नीचे पहुंच गया। हालांकि मौसम विभाग ने आगामी दिनों में फिर से दिन और रात के पारे में बढ़ोतरी की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग के अनुसार माउंट आबू के अलावा फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 2.4, सीकर का 3.5, करौली का 4.4, चूरू का 5.3, पिलानी का 5.5, संगरिया का 6.5, बारां का 6.7, भीलवाड़ा का 7, सिरोही और वनस्थली का 7.7, अजमेर का 8.3, बीकानेर का 8.4, धौलपुर का 9.2, कोटा और श्रीगंगानगर का 9.5 और बीकानेर का 9.8 डिग्री दर्ज किया गया। 18.8 डिग्री के साथ सिरोही का दिन सबसे सर्द रहा। 28.2 डिग्री के साथ फलोदी का दिन और 14.9 डिग्री के साथ डूंगरपुर की रात सबसे गर्म रही। शेखावाटी के साथ हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू और बीकानेर सहित अन्य शहरों में सुबह हल्के से घना कोहरा नजर आया।

बारिश के बाद जयपुर में सर्दी में इजाफा देखने को मिला है। जयपुर के दिन और रात के तापमान में 2 डिग्री से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है। जयपुर का अधिकतम तापमान 22.2 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया। जयपुर शहर में सुबह हल्का कोहरा भी नजर आया। हालांकि दिनभर तेज धूप खिली, लेकिन इस दौरान हल्की हवाएं चली।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर