हत्या के मामले में फरार माओवादी गिरफ्तार, माओवादी पोस्टर-बैनर बरामद

खूंटी, 1 जुलाई (हि.स.)। अड़की थाना के बोहंडा गांव निवासी जीवन हेम्ब्रम की 22 दिसंबर 2023 की रात में पारंपरिक हथियारों और लाठियां से पीटकर कर दी गई थी। हत्या के मामले में छह माह से फरार सादो हेम्ब्रम को उसके बोहंडा गांव स्थित आवास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उसके घर से पुलिस ने 45 पीस माओवादी पोस्टर और एक बैनर बरामद किया।

इस संबंध में पूछताछ करने पर आरोपित ने बताया कि वह माओवादी का सक्रिय सदस्य है। बरामद पोस्टर बैनर उसे माओवादी कमांडर अमित मुंडा ने लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव बहिष्कार करने और दहशत फैलाने के उद्देश्य से दिया था, लेकिन चुनाव के दौरान पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों की सक्रियता के कारण वह इसे नहीं लगा पाया था।

पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर मृतक जीवन हेम्ब्रम से लूटी गयी ग्लैमर मोटरसाइकिल और दो मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। यह जानकारी खूंटी एसडीपीओ वरुण रजक ने सोमवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जीवन हेंब्रम हत्याकांड का फरार आरोपित सादो हेम्ब्रम अपने घर आया हुआ है और फिर भागने की फिराक में है। सूचना पर अड़की थाना प्रभारी मुकेश कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जब उसके घर में छापामारी की, तो पुलिस को यह सफलता हाथ लगी। एसडीपीओ ने बताया कि आरोपित के घर से बरामद माओवादी पोस्टर-बैनर के मामले में अलग से उसके विरुद्ध एक मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल

   

सम्बंधित खबर