शहर को सेफ सिटी बनाना हर नागरिक की जिम्मेदारी : जिलाधिकारी

कार्यक्रमकार्यक्रमकार्यक्रमकार्यक्रमकार्यक्रमकार्यक्रमकार्यक्रमकार्यक्रमकार्यक्रम

गाजियाबाद,09 फरवरी (हि.स.)। नगर निगम ने सेफ सिटी के अंतर्गत कैमरा इंटीग्रेशन तथा गाजियाबाद 311 ऐप के बारे में जानकारी देने के लिए नेहरू नगर में एक कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि अपने सम्बोधन में कहा कि शहर को सेफ सिटी बनाना हर नागरिक की जिम्मेदारी है। नगर आयुक्त विक्रमादित्य मलिक ने कहा कि शासन की जनहित योजनाओं में शहर वासी सहयोग करें।

जिलाधिकारी ने कैमरा इंटीग्रेशन के कार्य में अपना कदम आगे बढ़ाने के लिए कहा। साथ ही उपस्थित जनसमूह को शासन की योजनाओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए भी उत्साहित किया। शहर में चल रहे सरकार के कार्यों में शहर वासियों को लाभ मिलेगा। इस प्रकार उत्साहित करते हुए गाजियाबाद नगर निगम की योजनाओं में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया गया।

नगर आयुक्त ने बताया कि जनहित में शासन की योजनाओं पर लगातार गाजियाबाद नगर निगम कार्य कर रहा है। इसी क्रम में जन सहभागिता सुनिश्चित करते हुए भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें शहर के आरडब्ल्यूए पदाधिकारी, व्यापारी बंधु, बैंकर्स, स्कूल तथा कॉलेज के प्रबंधक, प्रतिष्ठान, डिजिटल वालंटियर फोर्स, गाजियाबाद सिविल डिफेंस टीम, गाजियाबाद टीम 100 व अन्य कई सामाजिक संस्थाओं के वालंटियर व शहर के नागरिकों ने प्रतिभाग किया।

गाजियाबाद नगर निगम द्वारा शहर को सेफ बनाने के लिए तथा शहर वासियों की सुविधा के दृष्टिगत कैमरा इंटीग्रेशन का कार्य किया जा रहा है। गाजियाबाद 311 ऐप शहर निवासियों की निगम से संबंधित मूलभूत सुविधा पूर्ण करने के लिए लाया जा रहा है, जिसमें 66 प्रकार की निगम संबंधित जन शिकायतों का निस्तारण हो सकेगा उपस्थित जनों को जागरूक किया गया प्लास्टिक मुक्त अभियान, स्वच्छ भारत मिशन, वेस्ट सेग्रीगेशन में विशेष सहयोग करने के लिए कहा गया। कार्यक्रम में डीसीपी शुभम पटेल, टीपीएस त्यागी, सिविल डिफेंस के चीफ वार्डन ललित जायसवाल,उद्यमी अरुण शर्मा भी उपस्थित हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर