कंसल्टेंसी के क्षेत्र मे कार्य करें वाणिज्य संकाय

गोरखपुर, 17 अप्रैल (हि. स.)। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय का वाणिज्य संकाय कंसल्टेंसी के क्षेत्र में विकल्पों की तलास करेगा। इसके साथ ही विधि संकाय को जिम्मेदारी दी गई है को वो लीगल एड क्लीनिक की शुरुआत गांवों में करे।यह बातें कुलपति प्रो पूनम टंडन ने शिक्षा संकाय, विधि संकाय तथा वाणिज्य संकाय के विभागों द्वारा उपलब्ध कराये गये एकेडमिक ऑडिट रिपोर्ट की संकायवार समीक्षा बैठक में कही।

बैठक में कुलपति ने कहा कि वाणिज्य संकाय प्रोजेक्ट लाने की दिशा में काम करें। कुलपति ने वाणिज्य संकाय के वाणिज्य विभाग तथा अर्थशास्त्र विभाग द्वारा लिखे गए रिसर्च पेपर्स तथा किताबों पर संतोष व्यक्त किया।

कुलपति ने विधि संकाय की समीक्षा करते हुए संकायाध्यक्ष को निर्देशित किया कि वह लीगल एड काउंसिल को सक्रिय करें तथा इसके साथ ही गांवों में भी लीगल एड क्लीनिक संचालित की जाए। बैठक में शिक्षा संकाय द्वारा प्रस्तुत ऑडिट रिपोर्ट की भी समस्या की गई।

कुलपति ने विभागों में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए शुरू की गई शैक्षणिक तथा गैर शैक्षणिक गतिविधियों के लिए सभी की सराहना की। इसके साथ ही कुलपति ने कहा इन सभी गतिविधियों की रिपोर्ट बनाकर रखी जाए तथा इसको वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाए।

बैठक में संकायाध्यक्ष तथा विभागाध्यक्ष प्रो श्रीवर्धन पाठक, प्रो सरिता पांडे, प्रो नसीम अहमद, प्रो संदीप कुमार, कुलसचिव प्रो शांतनु रस्तोगी, आईक्यूएसी के प्रो गौरहरि बेहरा तथा शिक्षकगण शामिल हुए।

हिंदुस्थान समाचार/ प्रिंस पांडेय/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर