छत्तीसगढ़ के विकास की दिशा और दशा संवारने वाला बजट : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

रायपुर, 9 फ़रवरी (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि यह आने वाले कई वर्षों तक छत्तीसगढ़ के विकास की दिशा और दशा संवारने वाला बजट है। यह बजट प्रदेश का राजस्व बढ़ाने वाला बजट है।

पत्रकारों द्वारा बजट पर पूछे प्रश्न पर साय ने कहा कि इस बजट में कर का कोई नया प्रस्ताव नहीं है, न ही मौजूदा करों की दरों में वृद्धि का कोई प्रस्ताव है। यह बजट सभी वर्गों के समावेशी विकास को सुनिश्चित करने वाला और विकसित छत्तीसगढ़ के सपने को साकार करने वाला बजट है।अमृतकाल का छत्तीसगढ़ ,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्ष 2047 तक विकसित भारत के निर्माण के लक्ष्य को हासिल करने में अग्रणी भूमिका निभाएगा।

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि बजट में हमारा फोकस GYAN यानि गरीब, युवा, अन्नदाता किसान और नारी सशक्तिकरण पर केन्द्रित है। बजट में सभी वर्गों की चिन्ता की गई है। यह बजट हमारी सरकार का विजन डॉक्युमेंट भी है, जो छत्तीसगढ़ के चौमुखी विकास की परिकल्पना को दर्शाता है। हमारा प्रयास आने वाले पांच वर्षों में राज्य की जीडीपी को दोगुना करने का होगा।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री अरूण साव और विजय शर्मा, वित्त मंत्री ओपी चौधरी, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के सचिव पी. दयानंद और वित्त सचिव अंकित आनंद भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर