भाजपा ओबीसी मोर्चा ने विरोध प्रदर्शन किया, राहुल गांधी का पुतला जलाया

जम्मू, 9 फ़रवरी (हि.स.)। भाजपा जम्मू-कश्मीर के ओबीसी मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनका पुतला जलाया। बीजेपी ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष सुनील प्रजापति ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया और उनके उस बयान की निंदा की जिसमें उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी ओबीसी वर्ग में नहीं हैं क्योंकि मोदी समुदाय ओबीसी वर्ग में नहीं आता है।

प्रजापति ने कहा कि राहुल गांधी के मन में इस देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है। उन्होंने बार-बार अपने साथी दलों को पूरा साथ देकर सर्वोच्च संवैधानिक कुर्सियों का अपमान किया है और गांधी परिवार के बाहर के सभी लोगों का अपमान किया है। वही राहुल गांधी विदेशी धरती पर भी भारतीय प्रधानमंत्री का अपमान करते नजर आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस ने हमेशा ओबीसी समुदाय की उपेक्षा और अपमान किया है।

इतिहास इस तथ्य पर कायम है कि यह कांग्रेस ही थी, जिसने शुरुआत से ही कभी भी ओबीसी समुदाय का पक्ष नहीं लिया और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन सरकारों ने ओबीसी को आरक्षण देने से इनकार कर दिया, जब इसे 1993 में पूरे देश में लागू किया गया था। प्रजापति ने कहा, मोदी सरकार ने संसद द्वारा जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक 2023 पारित करके पहली बार जम्मू-कश्मीर में ओबीसी को आरक्षण प्रदान किया है और पंचायतों और नगर पालिकाओं में ओबीसी के लिए आरक्षण का प्रावधान किया है।

अब जब मोदी सरकार ओबीसी समुदाय को सभी क्षेत्रों में समान अवसर प्रदान कर रही है और ओबीसी सहित हर समुदाय का समान रूप से विकास सुनिश्चित किया है, तो कांग्रेस ने एक और कहानी गढ़ी है कि पीएम नरेंद्र मोदी ओबीसी वर्ग से नहीं हैं। झूठे बयानों से जनता को गुमराह कर रहे हैं। इस मौके पर बीजेपी ओबीसी मोर्चा ने राहुल गांधी से अपने शर्मनाक बयान के लिए माफी मांगने को कहा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर