श्री राम नवमी पर भव्य शोभा यात्रा का होगा आयोजन, इस बार पारंपरिक मार्ग में किया जयेगा बदलाव

जम्मू, 28 मार्च (हि.स.)। जम्मू और कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट, संतान धर्म सभा, धार्मिक युवक मंडल और अन्य धार्मिक संगठनों के सहयोग से आगामी श्री राम नवमी पर एक भव्य रथ एवं शोभा यात्रा का आयोजन करेगी। इस संबंध में यात्रा के सुचारू संचालन पर चर्चा के लिए जम्मू के शालामार रोड स्थित जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के केंद्रीय कार्यालय में एक संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में शोभा यात्रा के सुचारू संचालन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई।

ट्रस्ट के अध्यक्ष ब्रिगेडियर आरएस लंगेह और ट्रस्ट के सचिव, एसएसपी सेवानिवृत्त अशोक कुमार शर्मा ने बैठक की अध्यक्षता की जिसमें सनातन धर्म सभा, धार्मिक युवक मंडल और अन्य धार्मिक संगठनों के सदस्य उपस्थित थे। ट्रस्ट अध्यक्ष ने शोभा यात्रा के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए संगठनों से निरंतर समर्थन मांगा।

सचिव ने बताया कि इस वर्ष, रघुनाथ बाजार में चल रहे निर्माण कार्यों के कारण शोभा यात्रा का पारंपरिक मार्ग बदल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रथ यात्रा श्री रघुनाथ जी मंदिर परिसर से शुरू होगी और रेजीडेंसी रोड, राजिंदर बाजार, कनक मंडी, सिटी चौक, पुरानी मंडी, लिंक रोड, जैन बाजार, चौक चबूतरा, पक्का डंगा, मोती बाजार, गीता भवन, रणबीरेश्वर मंदिर, शालामार रोड, इंद्रा चौक, हरी मार्केट और अंत में रघुनाथ जी मंदिर पर समाप्त होगा। उन्होंने जिला प्रशासन से इस यात्रा को सफल बनाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने की भी अपील की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर