सारनाथ एक्सप्रेस में चली गोली, एक आरपीएफ जवान की मौत, एक यात्री घायल

रायपुर, 10 फ़रवरी (हि.स.)। छपरा से दुर्ग तक चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस में शनिवार सुबह रायपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गोली चलने से एक आरपीएसएफ जवान की मौत हो गई है, जबकि एक यात्री भी घायल हो गया है। जिसे रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरपीएफ जवान का नाम दिनेश चांद बताया जा रहा है, जो मध्यप्रदेश का रहने वाला है। आरपीएफ के सूत्रों ने इस घटना की पुष्टि की है। वहीं मौके पर वरिष्ठ अधिकारी पहुंकर पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। सारनाथ एक्सप्रेस सुबह रायपुर पहुंची थी।

रेलवे पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छपरा से दुर्ग तक चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस जैसे ही शनिवार सुबह रायपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। इसी दौरान ट्रेन से उतरते समय स्लीपर के कोच नंबर दो से गोली चलने की आवाज आई। साथी जवान जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि आरपीएएफ आरक्षक दिनेश चांद ट्रेन के फर्श पर गिरा पड़ा है। प्राथमिक जांच में कहा जा रहा है कि गोली आरपीएएफ आरक्षक दिनेश चांद के बंदूक से चली है। जिससे गोली आरक्षक दिनेश के सीने में जा लगी। जबकि इस घटना में एक यात्री भी जख्मी हो गया। दोनों को आनन-फानन में निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां इलाज के दौरान जवान की मौत हो गई।

आरक्षक के बंदूक से गोली कैसे चली, इसे लेकर पुलिस जांच कर रही है। वहीं आरपीएफ के अधिकारी इसे एक्सिडेंटल फायर बता रहे हैं। घायल यात्री के पिता का कहना है कि किसी ने कहा नीचे मत उतरना गोली चल रही है। लेकिन नीचे देखा तो ट्रेन के फर्श पर आरपीएफ जवान गिरा पड़ा था। फिर देखा तो मेरे बच्चे के पेट से खून बह रहा है। इसके बाद ट्रेन में भगदड़ मच गई। इसके बाद मौके पर पुलिस आई। उन्होंने जवान और मेरे बच्चे को उठाया और अस्पताल ले गए। ट्रेन में गोली कैसे चली इसकी जानकारी नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर