साय सरकार के बजट पर भूपेश ने कहा करे कोई भरे कोई

रायपुर, 9 फ़रवरी (हि.स.)। छत्तीसगढ़ सरकार के पहले बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम भूपेश बघेल इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा कि एक कहावत है, “करे कोई भरे कोई”। यह कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है। वहीं प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने इस बजट के साथ ही राज्य की सरकार पर निशाना साधा है।

शुक्रवार को विधानसभा में पेश किए गए साय सरकार के बजट को लेकर नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा कि बजट से हमें अत्यधिक निराशा हुई है, लच्छेदार भाषण से विकास की बात कही। अपने भाषण के दौरान वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ से ज्यादा मोदी का नाम लिया। यह बजट मोदी की चाटुकारिता वाला बजट है। बजट में मोदी की गारंटी भी शामिल नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश ने शुक्रवार को उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी। अब मोदी जी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है। बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है। इसकी वजह से बेचारे वित्तमंत्री राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए। उन्होंने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है और राजस्व आधिक्य की बात कर रहे हैं। यह ख्याली पुलाव की तरह ही दिखता है।

उन्होंने कहा कि राज्य में जारी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरफ पेश करने की दुर्भाग्यजनक घोषणाएं की गई है, ठीक वैसा ही जैसा मोदी ने केंद्र में किया था। बहुत परिश्रम से नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का रास्ता बनाया था। भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है ।भाजपा से इससे अधिक उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर