तीन दिवसीय बिठूर महोत्सव की हाफ मैराथन से शुरू हुआ आगाज

- अयोध्या के प्रिंस राज यादव व एटा की रंजना ने मारी बाजी

कानपुर,10 फरवरी (हि.स.)। हाफ मैराथन से तीन दिवसीय बिठूर महोत्सव का आगाज हुआ। सरसैया घाट से शुरू हुई हाफ मैराथन में अयोध्या के प्रिंस राज यादव और एटा की रंजना राजपूत ने बाजी मारी।

हाफ मैराथन की शुरुआत सरसैया घाट से सुबह 6:30 बजे प्रारंभ होकर ब्रह्मावर्त घाट पर सम्पन्न हुई। पुरूष वर्ग में चेस्ट संख्या 171 अयोध्या के प्रिंस राजपूत और महिला वर्ग में चेस्ट संख्या 409 एटा की रंजना राजपूत ने दौड़ को पूरा करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया।

इसी तरह पुरुष वर्ग में बुलन्द शहर के विनित राठी ने द्वितीय और हरदोई के सौरभ तिवारी तृतीय, कानपुर बिल्हौर के आदित्य निषाद चतुर्थ, कानपुर के गोपाल पांचवे, सेना के खनहम छठवां, सेना के दीपक सिंह रावत सातवा, बिठूर के कुलदीप निषाद को आठवां स्थान प्राप्त हुआ।

इसी क्रम में महिला वर्ग में भदोंही की निशा द्वितीय स्थान प्राप्त किया और कानपुर के यशी सचान तृतीय, प्रयागराज की पूजा पटेल चतुर्थ, उन्नाव की सरोजनी पांचवा, उन्नाव की रागनी छठवां, कानपुर की विशाल्या सातवां, उन्नाव की शीला को आठवां स्थान प्राप्त किया।

दौड़ सम्पन्न होने के बाद प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले महिला एवं पुरुष वर्ग के धावकों को 21-21 हजार का इनाम दिया गया और द्वितीय स्थान पर रहने वाले महिला व पुरुष को 11-11 हजार का इनाम दिया गया और तृतीय स्थान पर रहने वाले धावकों को 5-5 हजार एवं चौथे से आठवें स्थान पर रहने वाले धावकों को एक-एक हजार का पुरस्कार दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/मोहित

   

सम्बंधित खबर