भीलवाड़ा में पहली बार कामधेनु सुरभि महायज्ञ 14 फरवरी से

भीलवाड़ा में पहली बार कामधेनु सुरभि महायज्ञ 14 फरवरी सेभीलवाड़ा में पहली बार कामधेनु सुरभि महायज्ञ 14 फरवरी से

भीलवाड़ा, 10 फरवरी (हि.स.)। भीलवाड़ा शहर में माघ मास के पावन पर्व पर पहली बार एकादश कुण्डीय श्री कामधेनु सुरभि महायज्ञ का आयोजन होगा। शहर में छोटी हरणी हनुमान टेकरी स्थित काठिया बाबा आश्रम में बसंत पंचमी 14 फरवरी से शुरू होगा। महायज्ञ का समापन 20 फरवरी को होगा। आयोजन को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां जारी है।

महायज्ञ यज्ञाचार्य आचार्य मुकेश अवस्थी महाराज श्रीधाम वृन्दावन होंगे। महायज्ञ के साथ इस अवधि में श्री राधा रासेश्वरी रासलीला मण्डल श्रीवृन्दावनधाम मथुरा द्वारा प्रतिदिन रात 8 बजे से भक्तिपूर्ण रासलीला का भी आयोजन आश्रम परिसर में होगा। महायज्ञ आयोजन की तैयारियों को लेकर भक्तगणों की बैठक शुक्रवार रात हनुमान टेकरी स्थित काठियाबाबा आश्रम में महन्त बनवारीशरण काठियाबाबा के सान्निध्य में हुई। इसमें महायज्ञ आयोजन को सफल बनाने को लेकर विस्तृत चर्चा हुई ओर भक्तगणों को आयोजन से जुड़े अलग-अलग दायित्व सौंपे गए। उत्साह के माहौल में हुई बैठक में भक्तजनों ने आयोजन को सफल बनाने का संकल्प जताया।

महन्त बनवारी शरण काठियाबाबा ने कहा कि सभी के सहयोग से आयोजन को सफल बनाना है। समाज के सभी वर्गों की सहभागिता इस आयोजन में हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि श्री कामधेनु सुरभि महायज्ञ आयोजन की शुरूआत 14 फरवरी को सुबह 8.15 बजे कलश यात्रा व मण्डप प्रवेश से होगी। महायज्ञ में अरणी मंथन के तहत 15 फरवरी को अग्नि स्थापना की जाएगी। महायज्ञ की पूर्णाहुति एवं महाआरती 20 फरवरी को होगी। महायज्ञ के लिए आश्रम परिसर में विशाल पांडाल तैयार किया जा रहा है। प्रतिदिन सैकड़ों यजमान इस महायज्ञ में आहूति देंगे। आयोजन को सफल बनाने में छोटी हरणी के ग्रामवासियों का भी पूरा सहयोग आयोजन समिति को प्राप्त हो रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द/संदीप

   

सम्बंधित खबर